उत्तर प्रदेशमुरादाबाद

सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने वाले ट्वीट पर सख्त हुई मुरादाबाद पुलिस, कई धाराओं में आरोपी के खिलाफ दर्ज किया केस

मुरादाबाद: सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने वाला एक ट्वीट सामने आया था. जिस पर सख्त एक्शन लेते हुए पुलिस ने आरोपी पर केस दर्ज किया है. दरअसल ट्वीट के जरिए RSS कार्यकर्ता पर एक युवक के साथ मारपीट के गंभीर आरोप लगाते हुए एक वीडियो शेयर किया गया था. वीडियो के जरिए आरोप लगाया गया था कि आरएसएस कार्यकर्ता जय श्री राम के नारे लगवाकर युवक के साथ मारपीट कर रहे हैं. उन्होंने युवक को मारकर अधमरा कर दिया.

ट्वीट करने वाले शख्स ने इस वीडियो को मुरादाबाद जिले के कोतवाली नगर इलाके के पुलिस बूथ के सामने का बताकर तेजी से वायरल कर दिया गया था. जिसके बाद पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया. पुलिस ने इस पर संज्ञान लेते हुए मामले की जांच शुरू की. जांच में सामने आया है कि ये वीडियो हरियाणा का है. मामले का खुलासा होते ही पुलिस ने वीडियो पर तुरंत संज्ञान लेते हुए सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने के उद्देश्य से ट्वीट करने के मामले में केस दर्ज कर लिया.

वीडियो में झूठी जानकारी देने का आरोप

पुलिस ने बताया कि वीडियो में झूठी जानकारी दी गई है. यह कोई भी धार्मिक मामला नहीं है. पुलिस का कहना है कि इस बात से साफ होता है कि जानबूझकर मुरादाबाद का माहौल खराब करने की कोशिश की गई है. मुरादाबाद पुलिस ने सोशल मीडिया के जरिए इस बात की जानकारी दी है कि इस मामले में कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी गई है. बता दें कि युवक के साथ मारपीट का एक वीडियो ट्वीट करके उसे मुरादाबाद का बताया गया था. जिसके बाद पुलिस प्रशासन सवाल उठने लगे.

सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश

पुलिस ने जब मामले की जांच की तो सामने आया कि यह वीडियो हरियाणा का है. जांच में सामने आया है कि माहौल बिगाड़ने के मकसद से इस वीडियो को मुरादाबाद का बताकर ट्वीट किया गया था. सच्चाई का खुलासा होने के बाद पुलिस ने ट्वीट करने वाले के खिलाफ कई धाराओं में केस दर्ज किया है. पुलिस का कहना है कि मामले में कानूनी तौर पर कार्रवाई की जा रही है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button