उत्तर प्रदेशहरदोई

सरकारी जमीन में अवैध कब्जे पर चला नगरपालिका का बुलडोजर

  • अवैध निर्माण में रहने वाले 11 को दिए गए काशीराम कॉलोनी में आवास

हरदोई। जिला अधिकारी पुलकित खरें तालाबों के सौंदर्यीकरण को लेकर कई वर्षों से चिंतित हैं। मकसद जमीनी जल का संचयन करना, इसी के चलते जिला अधिकारी ने पूर्व में कई तालाबों से कब्जे हटवा कर उनका सौंदर्यीकरण कराया है।

इसी क्रम में हरदोई के पीडब्ल्यूडी गेस्ट हाउस के सामने अंबेडकर प्रतिमा के पीछे अवैध रूप से 11 परिवारों ने तालाब के किनारे की जमीन पर अवैध निर्माण कर रखा था जिसमें वह रह रहे थे। जिलाधिकारी पुलकित खरें ने नगर पालिका के सहयोग से 11 अवैध निर्माण कर्ताओं को चिन्हित करके उन्हें काशीराम कॉलोनी में शिफ्ट करा दिया है और अवैध निर्माण को नगर पालिका ने जेसीबी से ध्वस्त कर दिया है।

ईओ नगरपालिका रविशंकर शुक्ला ने बताया के तालाब के सौंदर्यीकरण की कवायद शुरू हो गई है, जिसके चलते तालाब को भव्य रूप देने के लिए अवैध निर्माण को ध्वस्त जा रहा है और उन में रहने वाले लोगों को काशीराम कॉलोनी में शिफ्ट कर दिया गया है। इस कवायद के बाद तालाबों के किनारे कब्जा कर रहे रहे लोगों में हड़कंप की स्थिति है। प्रशासन का तालाबों के जीर्णोद्धार दुरुस्ती करण सौंदर्यीकरण का कार्य सराहनीय है इससे जल संचयन को बढ़ावा मिलेगा और जमीनी जल की स्थिति अच्छी हो सकेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button