उत्तर प्रदेशहरदोई

समस्त वार्डो एवं बाजारों में दिन में सेनेटाइजर कराने के साथ रात्रि में फागिंग कराए: जिलाधिकारी

  • सभी लोगों से लाॅक डाउन एवं सोशल डिस्टेसिंग का शतप्रतिशत पालन कराएं: पुलकित खरे
  • तालाब के सौंदर्यीकरण का कार्य समयसीमा में पूर्ण करायें: डीएम

हरदोई। सरकार द्वारा घोषित लाॅक डाउन के दौरान नुमाईश चौराहा, सिनेमा चौराहा तथा अन्य वार्डो एवं बाजारों में नगर पालिका परिषद की ओर से करायी जा रही सेनेटाइजर का जायजा जिलाधिकारी पुलकित खरे ने लिया तथा अधिशासीअधिकारी रवि शंकर शुक्ला को निर्देश दिये।इस लाॅक डाउन के दौरान समस्त वार्डो एवं बाजारों में दिन में सेनेटाइजर कराने के साथ रात्रि में फागिंग कराएं ताकि कोरोना महामारी के साथ संचारी रोगों की रोकथाम की हो सके।

इस अवसर पर उन्होने अधिशासी अधिकारी एवं थानाध्यक्ष कोतवाली शहर शैलेन्द्र श्रीवास्तव को निर्देश दिये कि सभी लोगों से लाॅक डाउन एवं सोशल डिस्टेसिंग का शतप्रतिशत पालन कराएं तथा बिना मास्क लगाये सड़क एवं सार्वजनिक स्थानों पर घूमने वालों पर सख्ती बरतते हुए रू-500/- का जुर्माना लगाएं तथा लाॅक डाउन के दौरान दवाओं की दुकानें एवं एटीएम खुलने की अनुमति होगी तथा अन्य सभी प्रकार के प्रतिष्ठान एवं दुकानें पूर्ण रूप से बन्द रहेंगी।

इसके बाद जिलाधिकारी ने डाकघर के पीछे स्थित तालाब की सफाई,नाला निर्माण आदि कार्यो का निरीक्षण किया तथा अधिशासी अधिकारी नगर पालिका को निर्देश दिये कि तालाब के सौदर्यीकरण के लिए तालाब के किनारे लाइटें लगवाने के साथ लोगों के बैठने हेतु बैंचों का निर्माण कराएं और समस्त कार्य निर्धारित समय अवधि में पूर्ण कराना सुनिश्चित करें। इस अवसर पर नगर पालिका अध्यक्ष सुखसागर मिश्रा, ज्वाइंट मजिस्ट्रेट लक्ष्मी एन, अपर जिला सूचना अधिकारी दिव्या निगम सहित अन्य अधिकारी आदि उपस्थित रहे।

जिलाधिकारी पुलकित खरे ने कहा है कि सरकार द्वारा सम्पूर्ण प्रदेश में स्वास्थ्य जागरूकता के दृृष्टिगत कोविड-19 के संक्रमण को रोकने हेतु 10 जुलाई की रात्रि 10 बजे से 13 जुलाई 2020 की प्रातः 05 बजे तक सभी कार्यालय, शहरी व ग्रामीण हाट, बाजार, गल्ला मण्डी, व्यवसायिक प्रतिष्ठान आदि बन्द रहेगें। उन्होने कहा है कि कोरोना वायरस के सम्भावित संक्रमण के रोकथाम हेतु जनपद में सार्वजनिक स्थानों पर भीड़ से बचने एवं लोक शान्ति बनाये रखने के उद्वेश्य से जनपद की समस्त देशी शराब, विदेशी मदिरा, बीयर, भाॅंग एवं ताड़ी की फुटकर दुकानें, सीएल-2, एफएल-2ए/2बी अनुज्ञापनों, दुकानों को 10 जुलाई की रात्रि 10 बजे से 13 जुलाई 2020 की प्रातः 05 बजे तक पूर्ण बन्द करने हेतु आदेशित किया गया है और इस बन्दी के लिए अनुज्ञापियों को कोई प्रतिफल देय नहीं होगा तथा इस आदेश का कड़ाई से पालन किया जाये।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button