उत्तर प्रदेशताज़ा ख़बरसुलतानपुर

संकट मोचन विद्यालय के बच्चों की तीन माह की फीस हुई माफ, सराहनीय पहल

भूपेंद्र सिंह


  • नए एडमिशन पर भी बच्चों को तीन माह तक नही जमा करनी होगी फीस

सुलतानपुर। कोरोना वायरस वैश्विक महामारी में जहां आम, खास व व्यवसायिक वर्गों तक के लोग इस समय आर्थिक परेशानी से जूझ रहे है। वही प्राइवेट विद्यालय के प्रबंधतंत्र ने स्कूल में पढ़ रहे नामांकित सैकड़ो स्कूली बच्चों के तीन माह की फीस को माफ कर क्षेत्र के अभिभावकों व उनके पाल्यो के लिए बड़ा ही सराहनीय योगदान देकर मानवता की मिशाल पेश की है।

जयसिंहपुर शिक्षा क्षेत्र के संकट मोचन एस0एस0 इंटर कालेज करिया बझना के प्रबंधतंत्र ने स्कूल/कॉलेज में अध्यन्नरत रहे सैकड़ो स्कूली बच्चों की तीन माह की फीस को माफ कर आपदा की इस घड़ी में एक बड़ा ही सराहनीय योगदान दिया है। कालेज में अध्यन्नरत सैकड़ो छात्रों व उनके अभिभावकों की आर्थिक परेशानियों को देखते हुए विद्यालय प्रबन्ध तन्त्र ने यह निर्णय लिया है।

कोरोना वायरस वैश्विक महामारी में बिद्यालय ने पूर्व में नामांकित 1360 छात्रों के अभिभावकों की आर्थिक पीड़ा को समझते हुए प्रबन्धतन्त्र ने सभी के फीस को माफ करने का कदम उठाया। संकट मोचन इंटर कालेज के प्रबन्धक सुरेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि अभिभावकों की पीड़ा को देखते हुए बिद्यालय प्रशासन ने यह निर्णय लिया है।उनके मुताविक बिद्यालय के सभी वर्ग की कक्षाओं में नामांकित 1360 छात्रों के अभिभावकों से ली जाने वाली अप्रैल, मई व जून महीने की फीस को माफ कर दिया गया है।

इसके साथ ही विद्यालय प्रशासन ने यह भी निर्णय लिया है कि जिन बच्चों का नई कक्षाओं में एडमिशन होना बाकी है। उन सभी बच्चों की तीन माह की फीस माफ रहेगी। और जिन बच्चों की पूर्व में तीन महीने की फीस जमा हो गयी। उस जमा फीस का समायोजन जुलाई, अगस्त, सितंबर माह में करा दिया जायेगा। वही विद्यालय प्रशासन के इस सराहनीय निर्णय से विद्यालय में पढ़ रहे सैकड़ो बच्चों व उनके अभिभावकों में खुशी की लहर व्याप्त है। अभिभावक व छात्र विद्यालय प्रबन्धतन्त्र के इस कार्य की खूब सराहना कर रहे है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button