उत्तर प्रदेशताज़ा ख़बरसुलतानपुर

व्यापारियों ने फ़ूड अधिकारी के खिलाफ खोला मोर्चा

भूपेंद्र सिंह


  • डीएम को सम्बोधित मांगपत्र एसडीएम को सौंपा, की मांग

सुलतानपुर। अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मंडल संगठन जिला महामंत्री रमेश अग्रहरि की अध्यक्षता में गुरुवार को जयसिंहपुर तहसील अध्यक्ष अरविंद गुप्ता के नेतृत्व में व्यापारी नेताओ ने क्षेत्र के व्यवसायियों की समस्या को देखते हुए डीएम को सम्बोधित मांग पत्र जयसिंहपुर एसडीएम रामअवतार को सौंप कर मामले में कार्यवाही की मांग की है। व्यापारियों का आरोप है कि फ़ूड अधिकारी प्रमोद कुमार आए दिन तहसील क्षेत्र के व्यवसायियों से जांच के नाम पर अवैध धन उगाही करने का प्रयास कर रहे हैं।

वरौसा चौराहे के व्यवसायी राजेन्द्र कुमार का आरोप है कि वह पेप्सी कोक का डिस्ट्रीव्यूटर है। उसके पास फूड लाइसेंस व जीएसटी में पंजीयन है। बुधवार को वह अपनी दुकान पर पेप्सी उतरवा रहा था। उसी समय फूड अधिकारी आए और उसके साथ अभद्रतापूर्ण व्यवहार करते हुए अवैध धन उगाही का दबाव बनाने लगे।इसी तरह वह अक्सर करते है। जिससे तहसील क्षेत्र में व्यवसाई ठीक ढंग से अपना व्यवसाय नहीं कर पा रहा है। व्यापारियों का आरोप है कि फ़ूड अधिकारी द्वारा जांच के नाम पर व्यवसायियों से अवैध उगाही की जाती है।

यदि व्यवसाय ऐसा नहीं करते उनके खिलाफ जांच के नाम पर कार्यवाही की जाती है। यही नहीं व्यापारियों ने बताया कि उन्हें जाती सूचक शब्दों का इस्तेमाल के उन्हें अपमानित किया जाता है। उनके व्यवहार से तहसील क्षेत्र का व्यवसाय खुले मन से अपना व्यवसाय नहीं कर पा रहा है। व्यापारियों ने बुधवार को जिलाधिकारी को संबोधित मांग पत्र जयसिंहपुर एसडीएम को सौपते हुए मामले में कार्यवाही की मांग की है। इस मौके पर तहसील अध्यक्ष अरविंद गुप्ता, विनोद मोदनवाल, केदारनाथ मिश्र, ठाकुर प्रसाद के साथ पीड़ित व्यापारी राजेंद्र कुमार रविंद्र कुमार अन्य व्यापारी लोग मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button