उत्तर प्रदेशताज़ा ख़बरप्रयागराज

विधानसभा चुनाव से पहले ‘आप’ का सियासी दांव, यूपी में निकालेगी ‘रोजगार गारंटी यात्रा’

अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी ने उत्तर प्रदेश में आज से रोजगार गारंटी यात्रा की शुरुआत की है. यह यात्रा आज संगम नगरी प्रयागराज से शुरू हुई है. यात्रा का समापन 10 जुलाई को राजधानी लखनऊ में होगा. यात्रा के जरिए आम आदमी पार्टी जहां एक तरफ युवाओं व बेरोजगारों को रिझाते हुए उन्हें अपनी पार्टी से जोड़ने की कोशिश कर रही है, तो वहीं दूसरी तरफ बेरोजगारी के आंकड़ों को पेश कर सूबे की योगी सरकार पर सियासी निशाना भी साधा जा रहा है.
सौ कार्यकर्ता हर रोज चलेंगे
यात्रा को आज पार्टी सांसद और यूपी के प्रभारी संजय सिंह ने झंडी दिखाकर रवाना किया. यात्रा में तकरीबन सौ कार्यकर्ता लगातार चलेंगे. हर दिन बीस किलोमीटर का सफर तय करने का लक्ष्य तय किया गया है. इस यात्रा के जरिए आम आदमी पार्टी यूपी की सियासत में अपने बढ़ते दखल का संदेश भी देना चाहती है. यात्रा के शुभारंभ के मौके पर भारी भीड़ जुटाकर पार्टी ने लोगों को इसका अहसास भी कराया.
हालांकि, प्रयागराज के चंद्रशेखर आजाद पार्क में इस मौके पर ज्यादा भीड़ जुटने की वजह से सोशल डिस्टेंसिंग समेत कोविड प्रोटोकॉल के दूसरे नियम का पालन नहीं हो सका. पार्टी सांसद संजय सिंह के मुताबिक यूपी में इन दिनों बेरोजगारी चरम पर है. युवा परेशान हैं और सरकार उनकी कोई मदद करने के बजाय नौजवानों व बेरोजगारों पर लाठियां चलवा रही है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button