उत्तर प्रदेशताज़ा ख़बरलखनऊ

विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर हजारों युवकों से ठगी

लखनऊ : विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर करोड़ों की ठगी करने वाले विजय श्री क्रिसेंट स्थित कनेक्ट एशिया ट्रैवल सर्विसेज पर विभूति खंड थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है. कंपनी पर आरोप है कि पिछले साल अक्टूबर माह में बेरोजगार युवकों से ऑनलाइन नौकरी के लिए बायोडाटा मांगा गया था. हजारों युवकों ने कंपनी में नौकरी के लिए अपना बायोडाटा भेजा था. वहीं युवकों को बताया गया था कि उन्हें तुर्की, कुबैत, सऊदी अरब में नौकरी दी जाएगी. वहीं युवकों से रजिस्ट्रेशन के नाम पर ₹5000 भी वसूले गए, इसके बाद दिसंबर महीने में ही मोबाइल पर युवकों से इंटरव्यू लिया गया था.

फर्जी कंपनी ने एक युवक से वसूले 50 हजार

जानकारी के अनुसार, सभी को फरवरी माह में विदेश भेजने की बात कही गई. पासपोर्ट और वीजा के नाम पर बेरोजगारों को ऑफिस बुलाकर 45 से ₹50000 वसूले गए. वहीं बुधवार को पहली खेप में 500 युवकों को विदेश के लिए पासपोर्ट-वीजा के साथ एयरपोर्ट का टिकट भी दिया गया. लेकिन जब युवक एयरपोर्ट पहुंचे तो उनका टिकट भी फर्जी पाया गया. तब जाकर उन्हें एहसास हुआ कि उनके साथ ठगी हुई है.

विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर हजारों युवकों से ठगी

तुर्की, कुवैत और सऊदी अरब में नौकरी दिलाने के नाम पर बुधवार को कनेक्ट एशिया ट्रैवल सर्विसेज के नाम पर विभूति खण्ड थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है. आरोप के अनुसार, हजारों युवकों से कंपनी ने विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर करोड़ों रुपए वसूले हैं. युवकों को फर्जी पासपोर्ट वीजा के साथ फर्जी एयरपोर्ट टिकट भी दे दिया. विदेश रवाना होने के लिए जब युवक एयरपोर्ट पहुंचे तो उन्हें पता चला कि टिकट के साथ दस्तावेज भी फर्जी हैं. जिसके बाद एयरपोर्ट के पास थाना पहुंचकर युवकों ने जमकर हंगामा किया. तब जाकर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच की बात कही. विभूति खंड थाना प्रभारी चंद्रशेखर सिंह ने बताया कि कंपनी के निदेशक सहित अन्य पर भी मुकदमा दर्ज किया गया है और मामले की जांच की जा रही है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button