उत्तर प्रदेशताज़ा ख़बरलखनऊ

लोहे की रॉड से पीट-पीट कर साली की हत्या, पत्नी अस्पताल में भर्ती

लखनऊ। राजधानी लखनऊ के चौक थाना क्षेत्र में अपनी ससुराल में रह रहे एक युवक ने घरेलू झगड़े के चलते साली और पत्नी पर ताबड़तोड़ लोहे की रॉड से वार कर दिया। सिर पर रॉड लगने से साली का सिर फट गया और वो खून से लथपथ घायल अवस्था में गिर गई। इस दौरान उसे बचाने दौड़े पत्नी भी हमले में गंभीर रूप से घायल हो गई। घटना को अंजाम देकर आरोपी मौके से फरार हो गया। घरवालों ने इसकी सूचना पुलिस को दी।

सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची और गंभीर हालत में पत्नी को ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया, यहाँ उसकी हालत नाजुक बनी हुई है। जबकि आरोपी की साली के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस की टीमों ने सक्रियता दिखाते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने तहरीर के आधार पर मुकदमा पंजीकृत कर आगे की कार्यवाही शुरू कर दी है। पुलिस की माने तो हत्या के पीछे आरोपित की पैतृक जमीन की बिक्री का पैसा साले द्वारा हड़पने और बच्चे न होने पर पत्नी के तलाक के दबाव बनाने की बात सामने आई है।

पुलिस के मुताबिक, मामला चौक थानाक्षेत्र का है। दरअसल, चौपटिया निवासी इरफान का निकाह 12 साल पहले यहियागंज निवासी रऊफ की बेटी अजरीन से हुआ था। पिछले आठ साल से इरफान यहियागंज स्थित अपनी ससुराल में रह रहा है। बुधवार रात इरफान ने पत्नी अजरीन (40) और साली शामीम (32) पर लोहे की रॉड से हमला कर लहूलुहान कर दिया। जिसमें सिर पर गंभीर चोट आने से शामीम की मौत हो गई। वहीं, अजरीन के सिर में 25 टांके लगे।

पुलिस के मुताबिक, निकाह के 12 साल गुजरने के बाद भी इनके बच्चे नहीं हुए थे। इसको लेकर ससुरालीजन तलाक का दबाव बना रहे थे। इधर, पिछले दिनों आरोपित के साले अयूब ने उसका पैतृक जमीन 18 लाख में बिकवा दी और पैसा हड़प लिया। इसको लेकर पिछले एक हफ्ते से घर में विवाद चल रहा था। बुधवार रात पत्नी व साली के घर में अकेले होने के दौरान तलाक को लेकर दोनों में विवाद शुरू हो गया। जिसके बाद आरोपित इरफान ने घटना को अंजाम दिया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button