उत्तर प्रदेशताज़ा ख़बरलखनऊ

लखनऊ में गंदे पानी की समस्याओं का अंबार, लोगों ने महापौर को लिखा पत्र

लखनऊ: जोन-5 और 6 में लोक मंगल दिवस का आयोजन किया जा रहा है। इस मौके पर महापौर संयुक्ता भाटिया से लोगों ने शिकायतें की, संयुक्ता भाटिया से लोगों ने गंदगी को लेकर लेटर लिखे। और कहा कि शहर इस समय गंदगी से भरा हुआ है। इसपर तुरंत कार्रवाई की जानी चाहिए और शहर को स्वच्छ बनाने की जरूरत है।

चौक में घरों में घुस रहा नाले का पानी

लखनऊ के चौक क्षेत्र से नीरज अवस्थी ने महापौर संयुक्ता भाटिया को पत्र लिखकर कहा हमारें घर के पीछे नाला जमीन में घंसा है। इस वजह से गंदा पानी नाली से घर में आ रहा है। हमारें मकान में पानी भर रहा है और मकान की नींव कमजोर हो रही है। नीरज ने पत्र में आगे लिखा नाली में पाइप डलवा दीजिए जिससे हमारें घर में गंदगी ना आए है।

बुलाकी अड्डे पर जलभराव

वहीं दूसरे पत्र बुलाकी अड्डा के भवानी गंज वार्ड से साविक भादेवा ने लिखा है। साविक ने लिखा लखऊ में जलभराव और इसके निकासी का निवारण होना चाहिए। साविक ने पत्र में महापौर से कहा कि अगर मोहल्ले के नाले की सफाई रोज ना की जाए तो गंदा पानी सड़क पर बहने लगता है। यह पानी हमारें घरों में भी घुस आता है। इस गंदगी की वजह से बीमारी फैलने का भी डर है। बरसात में जल भराव की समस्या भी आम हो गई। बारिश के बाद पानी काफी दिनों तक भरा रहता है। साविक ने पत्र के जरिए इसके समाधान की गुहार लगाई है।

खाली प्लॉट में फेंका जा रहा कचरा

तीसरा पत्र बीजेपी के पैड पर लिखा हुआ आया। यह पत्र नगर निगम जोन-6 के बालागंज चौराहे पर आशीर्वाद के पीछे गंदगी हटवाने के लिए लिखा गया है। यहां के निवासी विनोद कुमार मिश्र ने लिखा है कि बालागंज चौराहे से जल निगम रोड पर लगने वाली सब्जी की दुकानों का कचरा और गंदगी पीछे के खाली प्लॉट में फेंकी जा रही है। यहां पर कचरे का ढेर लगता जा रहा है। जिसकी वजह से यहां काफी दुर्गंध भी आती है। यहां आने जाने वाले लोगों को भी काफी समस्या आती है। विनोद कुमार ने महापौर संयुक्ता भाटिया से इसके निवारण के लिए गुहार लगाई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button