उत्तर प्रदेशरामपुर

रामपुर: नकवी ने कहा, जिनका नहीं कोई जनाधार, वे बनना चाहते जागीरदार

रामपुर। केंद्रीय मंत्री एवं राज्यसभा में उपनेता मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि भाजपा से लड़ने के लिए विपक्ष एकजुट है। कांग्रेस, सपा, बसपा समेत तमाम खुरचन पार्टियां भाजपा को घेरने की बात कर रही हैं। जबकि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारतीय राजनीति ने सकारात्मक करवट ली है। कुछ पार्टियां बिना जमीन के जमींदारी करने का सपना देख रही हैं, कुछ लोग बिना जनाधार के जागीरदार बनना चाहते हैं। कहा कि कोरोना से बचाव के लिए देश के 80 करोड़ लोगों को वैक्सीन लग चुकी है।

जिला सहकारी बैंक में शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्म दिवस एवं भूतपूर्व सैनिकों के सम्मान कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि कुछ वह लोग जागीरदार बनना चाहते हैं जिनका कोई जनाधार नहीं है। प्रधानमंत्री की दूर दृष्टि के कारण ही देश कोरोना जैसे कहर से बाहर निकल कर आ गया। दुनिया भर में कोरोना से सबसे कम मौतें भारत में हुई हैं। कहा कि 135 करोड़ के देश में किसी की मौत भूख से नहीं हुई। जबकि, 100 साल पहले इस तरह का कहर आया था जब भारत की आबादी 30 करोड़ थी।

उस समय पाकिस्तान और बांग्लादेश भी भारत का हिस्सा थे और उस कहर में 2 करोड़ लोगों की मौत हुई थी। प्रधानमंत्री ने देश में कोरोना की वैक्सीन तैयार कराई और हर परिवार के हर व्यक्ति को पांच किलो गेहूं मुफ्त दिया। कोरोना के दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं, स्वयं सेवकों और समाज के लोगों ने एक दूसरे की मदद की। कोरोना की चुनौतियों के दौरान प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री की संकटमोचक की भूमिका को देश-प्रदेश ही नहीं बल्कि पूरे विश्व ने सराहा है।

यह प्रधानमंत्री द्वारा लोगों की सेहत सलामती के संकल्प का परिणाम है कि विशाल जनसंख्या वाला देश होने के बावजूद भारत तेजी से कोरोना महामारी से बाहर आ रहा है। प्रतिदिन एक करोड़ टीका लगाया जा रहा है देश के 80 करोड़ लोगों को टीका लगाया जा चुका है। सभागार में बैठे पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं में जोश भरते हुए कहा कि तीन-चार माह बाद चुनाव है आपसी मन मुटाव और झगड़ों को भूलकर चुनाव में जुट जाएं। यूपी में पहले से अधिक सीटों पर भाजपा को जिताना है।

कहा कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सरकार की चोट गुंडों पर लग रही है लेकिन, चीख गुंडे माफिया के सियासी संरक्षकों की निकल रही है। कहा कि चुनाव में बड़ा मुद्दा अपराधियों की हिरासत बनाम अपराध की हिफाजत होगा। उत्तर प्रदेश में पिछली सरकार के दौरान सियासी आकाओं की हिफाजत में हावी गुंडे-माफिया अब हिरासत की हवा खा रहे हैं। इससे पूर्व केंद्रीय मंत्री का फूल माला पहनाकर स्वागत किया गया।

किसानों, भूतपूर्व सैनिकों और कोरोना काल में उत्कृष्ट कार्य करने वाली महिलाओं को केंद्रीय मंत्री ने सम्मानित किया। इस अवसर जल शक्ति राज्यमंत्री बलदेव सिंह औलख, जिलाध्यक्ष अभय गुप्ता, जिला पंचायत अध्यक्ष ख्याली राम लोधी, एमएलसी डा. जयपाल सिंह व्यस्त, पैक्स पेड के चेयरमैन सूर्य प्रकाश पाल, मोहन लोधी, मीडिया प्रभारी राजीव मांगलिक, अनुज सक्सेना समेत काफी पदाधिकारी और कार्यकर्ता मौजूद रहे। संचालन हरीश गंगवार ने किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button