उत्तर प्रदेशताज़ा ख़बरलखनऊ

रात 10 बजे के बाद फिर लागू होगा कोरोना कर्फ्यू!

दूसरे राज्यों में बढ़ रहे संक्रमण के मामलों के बीच CM योगी ने टीम-9 को दिए ये जरूरी दिशा-निर्देश

दूसरे राज्यों में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण (UP Corona Infection) को देखते हुए यूपी सरकार काफी अलर्ट हो गई है. यही वजह है कि कोरोना मुक्त यूपी के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने कोरोना प्रबंधन के लिए बनी टीम-9 को नए दिशा-निर्देश जारी किए हैं. बैठक में सीएम योगी ने कहा कि कई राज्यों में कोरोना के मामले फिर से तेजी से बढ़ने लगे हैं. ऐसे में यूपी में भी सावधानी बरतने की जरूरत है. इसके साथ ही उन्होंने कोरोनो प्रोटोकॉल (Corona Protocol) का सख्ती से पालन कराने का निर्देश दिया.

सीएम(CM Yogi)  ने फिर से रात 10 बजे के बाद फिर से कोरोना कर्फ्यू (Corona Night Curfew) लागू करने के निर्देश जारी किए हैं. सीएम ने कहा है कि पुलिस (UP Police) की गश्ती टीम को हूटर बजाकर रात 10 बजे से पहले दुकानों को बंद कराना होगा. साथी गैरजरूरी तरीके से लोगों के सड़कों पर घूमने पर भी पाबंदी लगानी होगी. सीएम योगी ने कहा है कि राज्य में लगातार चल रही एग्रेसिव टेस्टिंग, तुरंत ट्रीटमेंट और तेजी से हो रहे वैक्सीनेशन (Vaccination) की की वजह से हालात फिलहाल कंट्रोल में हैं.

यूपी में अब तक 7 करोड़ से ज्यादा कोरोना टेस्ट

यूपी में अब तक 7 करोड़ 12 लाख 89 हजार 637 कोरोना टेस्ट किए जा चुके हैं. वहीं 25 अगस्त तक 6 करोड़ 60 लाख 82 हजार से ज्यादा वैक्सीन की डोज लगाई जा चुकी है. जिनमें 5 करोड़ 55 लाख 94 हजार लोग कम से कम एक वैक्सीन की डोट लगवा चुके हैं. सीएम योगी आदित्यनाथ के कहा कि केंद्र और राज्य सरकार के साझा कोशिशों की वजह से अब तक ऑक्सीडन के 342 प्लांट शुरू किए जा चुके हैं. जल्द ही इन्हें चलाने के लिए ट्रेनिंग का काम भी पूरा कर लिया जाएगा.

‘फिलहाल कोरोना संक्रमण की स्थिति कंट्रोल’

उनका कहना है कि सरकार की लगातार कोशिशों का ही नतीजा है कि राज्य में फिलहाल कोरोना संक्रमण नियंत्रण में है. लेकिन दूसरे राज्यों में बढ़ रहे मामलों की वजह से चिंता भी बढ़ती जा रही है. इसीलिए राज्य में एक्स्ट्रा एहतियाद बरतने होंगे. सीएम योगी ने बताया कि 60 जिलों में पिछले 24 घंटों में 2 लाख 16 हजार 629 सैंपल की टेस्टिंग की गई है, जिनमें कोरोना का एक भी नया मरीज सामने नहीं आया है. बचे हुए जिलों में 19 संक्रमित मरीज पाए गए हैं. वहीं 22 लोग ठीक हो चुके हैं. वहीं राहत की बात ये है कि संक्रमण की वजह से एक भी मरीज की जान नहीं गई है. राज्य में फिलहाल कोरोना के 342 एक्टिव मामले हैं. वहीं रिकवरी रेट 98.6 फीसदी है. वहीं पिछले 24 घंटों में पॉडिटिविटी रेट 1 फीसदी रहा.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button