उत्तर प्रदेशताज़ा ख़बरहरदोई

योगी सरकार में महिलाएं अब भी नहीं है सुरक्षित एक और बेटी दहेज लोभियों का हुई शिकार

सांडी (हरदोई)। एक और बेटी हुई दहेज लोभी यों का शिकार बताते चलें अवधेश निवासी नवाबगंज थाना सांडी का रहने वाला है। जिसकी शादी कई वर्ष पहले हो चुकी है। जिसके पहली पत्नी से दो बच्चे हैं। अवधेश ने शीलू निवासी श्रीमऊ थाना अरवल की रहने वाली है।

पिता ने बताया अब देश का मेडिकल स्टोर है एक दिन बारिश होने के कारण वहां पर ठहर गई। तैरने के बाद कुछ बातचीत होने से प्रेम संबंध हो गया। लेकिन अवधेश ने यह नहीं बताया कि मैं शादीशुदा हूं। कुछ दिनों तक प्रेम संबंध चलता रहा उसके बाद अवधेश ने शीलू से कोर्ट मैरिज कर शुक्लागंज ले गया।

वहां पर रहने के पश्चात महिला को बांगरमऊ आकर प्राइवेट कमरा लेकर रहने लगा। वहीं पर महिला ने सरकारी अस्पताल में एक बच्चे को जन्म दिया।जो कि आज करीब 3 महीने का हो रहा है। हाल ही में महिला को अवधेश अपने घर लाया घर लाने के बाद उसे प्रताड़ित किया जाने लगा।सौतन होने के ताने दिए जाने लगे।

30 जून 2020 को सास मीना पहली पत्नी सुनीता पति अवधेश ने मिलकर महिला को मारा पीटा जिससे महिला को काफी चोटें आईं। जान से मारने की धमकी विधि शीलू जो ₹एक लाख अपने मां बाप के घर से लाई थी। वह भी अध्यक्ष ने ले लिया उसके बाद महिला को घर से निकाल दिया।

पीड़ित महिला दर-दर की ठोकरें खा रही है। महिला ने न्याय पाने के लिए पुलिस अधीक्षक का दरबार मझाया है। अब देखना यह है दहेज लोभी यों के प्रति प्रशासन क्या करता है। पीड़ित महिला को न्याय मिलेगा या यूं ही दहेज लोभी यों को सजा दिलाने हेतु दर-दर भटकने पर मजबूर रहेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button