उत्तर प्रदेशताज़ा ख़बरलखनऊ

योगी सरकार पर एक और वार करने को तैयार सपा, जानिए क्या है प्रोग्राम

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में 2022 के विधानसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है। बस इसका औपचारिक ऐलान होना बाकी रह गया है। बीजेपी के अलावा विरोधी दलों ने तैयारियों को तेज कर दिया है। समाजवादी पार्टी के सहयोगी दलों जनवादी पार्टी (सोशलिस्ट) और महान दल की यात्रा के बाद अब सपा के राष्ट्रीय महासचिव इंद्रजीत सरोज भी जनादेश यात्रा निकालने जा रहे हैं। इसका कार्यक्रम समाजवादी पार्टी ने जारी कर दिया है। ऐसा माना जा रहा है कि इंद्रजीत सरोज दलितों को सपा से जोड़ने की मुहिम का आगाज कर रहे हैं।

इंद्रजीत सरोज की यह जनादेश यात्रा एक सितंबर को पीलीभीत से शुरू होगी। इसके बाद यह यात्रा दो सितंबर को शाहजहांपुर पहुंचेगी, उसके बाद चार को बहराइच और श्रावस्ती तक यह कारवां जाएगा। यहां से होते हुए पांच सितंबर को बलरामपुर-गोंडा, आठ सितंबर को सोनभद्र, नौ को मिर्जापुर और दस सितंबर को भदोही में जनादेश यात्रा का समापन होगा।

ये होंगे मुद्दे

सपा की ओर से जारी हुए कार्यक्रम के अनुसार इस जनादेश यात्रा में योगी सरकार की विफलताओं को जनता के सामने लाया जाएगा। प्रदेश की कानून व्यवस्था, स्वास्थ्य सुविधाएं, बेरोजगारी, महंगाई, किसानों की समस्याओं आदि पर चर्चाएं आयोजित की जाएंगी।

दलितों को जोड़ने की कवायद

गौरतलब है कि इंद्रजीत सरोज बहुजन समाज पार्टी के बड़े दलित चेहरा के रूप में काम करते हैं। वो चार बार विधायक भी रह चुके हैं। वह बसपा के नेता विरोधी दल भी रह चुके हैं। 2017 में उन्होंने समाजवादी पार्टी का दामन थाम लिया था। ऐसे में इंद्रजीत सरोज के सामने दलितों को सपा से जोड़ने की बड़ी जिम्मेदारी है। ऐसा माना जा रहा है कि इंद्रजीत सरोज इस जनादेश यात्रा के जरिए दलितों को भी सपा से जोड़ने की शुरूआत करेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button