उत्तर प्रदेशताज़ा ख़बरहरदोई

योगी सरकार के गड्ढा मुक्त सड़क का फरमान फेल लोग घरों में कैद होने को मजबूर, ग्राम सभा का बुरा हाल

पिहानी/हरदोई। मेन रोड से संपर्क मार्ग ग्राम गद्नहिया तक करीब 1 किलोमीटर बनाया गया था। जो आज गहरे गड्ढों में तब्दील हो गया। जिसे कोई अधिकारी पुरसा हाल नहीं। गद्नहिया गांव के पूरब साइड में पंजाब से आए सिख समुदाय के करीब एक दर्जन झाले हैं। जिस मार्ग लंबाई गांव से करीब डेढ़ किलोमीटर है। जो रास्ता अभी कच्चा है।

सिख समुदाय के लोगों ने बंजर भूमि को उपजाऊ बनाकर अपना जीवन यापन कर रहे हैं। इस मार्ग से छोटे-छोटे बच्चे, बूढे,पैदल, साइकिल, मोटरसाइकिल आदि से गुजरने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। छोटे-छोटे बच्चे आए दिन चोट खाते रहते हैं।

इस मार्ग के संबंध में ग्रामीणों तथा सिख समुदाय के लोगों ने बनवाने के लिए अथक प्रयास किए लेकिन ग्राम प्रधान की दबंगई वह मनमानी के चलते नहीं बन पा रहा है। बारिश के समय में लोग घरों में कैद होने पर मजबूर हो जाते हैं। बिना कोरोनावायरस के ही घरों में क्वॉरेंटाइन हो जाते हैं।

सिख समुदाय के हरजिंदर सिंह ने बताया अगर संज्ञान में लिया गया तो हम सभी धरना देने के लिए बाध्य होंगे। आईजीआरएस के माध्यम से मुख्यमंत्री को भी अवगत कराया है। ग्राम प्रधान की दबंगई आए दिन सामने आती रहती हैं अभी हाल ही में खलिहानों की जमीन का निर्माण चुपके से एसडीएम द्वारा आदेश कराकर करा लिया। जिसके कारण आसपास के रहने वाले लोगों को आने जाने में भी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button