उत्तर प्रदेशलखनऊ

योगी सरकार की 4.5 साल की उपलब्धियों को लेकर भाजपा घर-घर बंटेगी रिपोर्ट कार्ड

उत्तर प्रदेश में सत्तासीन भाजपा वैसे तो हर साल सरकार की उपलब्धियों का बखान करती है। लेकिन आगामी चुनावों को देखते हुए इस बार भाजपा कार्यकर्ता घर घर जाकर अपनी 4.5 साल की उपलब्धियों का रिपोर्ट कार्ड पेश करेंगे साथ ही जनता के समक्ष योगी सरकार की उपलब्धियों का बखान करेंगे। गौरतलब है कि कोविड की दूसरी लहर के कारण यूपी में सत्तासीन योगी आदित्यनाथ की सरकार अपने 4 साल पूरे होने पर कोई बड़ा समारोह नहीं कर पाई थी। हालांकि की सारी तैयारी पूरी हो चुकी थी।

4.5 साल पूरे होने पर योगी सरकार कर रही है बड़ी तैयारी

कोरोना प्रतिबंधों के कारण योगी सरकार अपने 4 साल पूरे होने पर कोई बड़ा समारोह आयोजित नहीं कर पाए थी। लेकिन 19 सितंबर को 4.5 वर्ष पूरे होने पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे इसके बाद यूपी भाजपा प्रदेश में तमाम कार्यक्रम को शुरू करेंगी। वही सीएम एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद जिला प्रभारी भी प्रेस कॉन्फ्रेंस करें साथ ही 19 सितंबर को शाम 4:00 से 5:00 तक प्रदेश के विभिन्न शक्ति केंद्रों पर ग्राम चौपाल का आयोजन किया जाएगा जिसमें पार्टी कार्यकर्ता जनता के साथ संवाद करेंगे।

20 सितंबर को प्रदेश के सभी विधायक व जैसी जनप्रतिनिधि प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे और इसके बाद प्रदेश में भाजपा कार्यकर्ता घर-घर जाकर सरकार की उपलब्धियों का बखान करेंगी।

4.5 साल की रिपोर्ट कार्ड के साथ जनता के पास पहुंचेगी भाजपा

योगी सरकार अपनी उपलब्धियों का बखान करने के लिए भाजपा कार्यकर्ताओं को प्रदेश के सभी घरों में योगी सरकार के 4.5 साल की रिपोर्ट कार्ड के साथ भेजेंगी। योगी सरकार की इस रिपोर्ट कार्ड में सरकार की 4.5 साल की बड़ी बड़ी उपलब्धियों व कामों का जिक्र किया गया है। जिसमें राम मंदिर से लेकर कोरोना टीकाकरण बखान किया गया है।

4 साल पूरे होने पर योगी सरकार ने तैयार किया था रिपोर्ट कार्ड

योगी सरकार ने इससे पहले 4 साल पूरे होने पर प्रदेश में सरकार की उपलब्धियों का रिपोर्ट कार्ड बाँट था। योगी सरकार की 4 वर्ष की उपलब्धियों को दिखाया गया था। जिसमें अयोध्या में दीपोत्सव से लेकर राज्य सरकार के कोविड-19 प्रतिबन्धों का जिक्र किया गया है। प्रदेश में रोजगार और गन्ना किसानों की भुगतान की बात भी कही गई साथ ही केंद्र सरकार की योजनाओं का उत्तर प्रदेश में कितनी तेजी से सफलतापूर्वक क्रियान्वयन किया गया इसका भी वर्णन किया गया था।

कैम्पेन ओरिएंटेड से मिलेगा लाभ

सभी पार्टियां सालाना अपनी पार्टी की उपलब्धि को दर्शाते हुए रिपोर्ट कार्ड बांटा करती है। जिनमें उनकी उपलब्धियों का गुणगान किया जाता है। लेकिन इस बार भाजपा का रिपोर्ट कार्ड सभी पार्टियों से बिल्कुल हटके है, क्योंकि सभी पार्टियों सालाना रिपोर्ट कार्ड पेश करती है लेकिन भाजपा 6 महीने का रिपोर्ट कार्ड पेश करने जा रही है। भाजपा इस रिपोर्ट कार्ड में अपनी विकासात्मक कार्य का उल्लेख करेगी ताकि आगामी चुनाव में बीजेपी को इसका लाभ मिल सके। इसके अलावा वरिष्ट पत्रकार रतन मणि लाल ने कहा हैं कि, ये रिपोर्ट कार्ड कैम्पेन ओरिएंटेड होगा। जिसके जरिए भाजपा को चुनाव में लाभ हो सकता है।

सरकार जीवन यापन सुविधाएं देने में सफल 

वरिष्ठ पत्रकार योगेश मिश्र (Yogesh Mishra) का मानना हैं कि “इसमें प्रतीकों (symbolism) पर जोर हो सकता है। जिन कामो को सरकार कर रही है वो बताएगी।” उदाहरण देते हुए कहा हैं कि, “कितने किलोमीटर सड़क बनी इसकी जगह गड्ढा मुक्त सड़क बनी कहकर लोगों को जोड़ा जा सकता है। साथ ही अयोध्या ऐसा विषय है जिससे सभी जुड़ा महसूस करते हैं। इसीलिए इसका भी जरूर उल्लेख होगा।”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button