उत्तर प्रदेशताज़ा ख़बरलखनऊ

यूपी विधानसभा चुनाव: युवाओं पर अधिक भरोसा दिखाने के मूड में BJP, इन विधायकों का कटेगा टिकट

यूपी में होने जा रहे विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी अपनी रणनीति तैयार कर रही है. सूत्रों के मुताबिक, बीजेपी इस बार युवाओं पर अधिक भरोसा दिखाने के मूड में है. कहा जा रहा है बीजेपी चुनावी मैदान में 30 से 35 फीसदी युवाओं को उतार सकती है. इसके अलावा बीजेपी नॉन परफॉर्मिंग विधायकों का टिकट काटने की तैयारी में भी है. सूत्रों के मुताबिक, बीजेपी अपने विधायकों का सर्वे भी कराएगी. सर्वे के नतीजे के आधार पर ही उन्हें टिकट दिया जाएगा. ये सर्वे क्षेत्र में काम और लोकप्रियता के आधार पर होगा. अगस्त महीने में सर्वे पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है.
सभी दिग्गजों को चुनाव लड़ाएगी बीजेपी
सूत्रों से जानकारी मिली है कि यूपी विधानसभा चुनाव में बीजेपी अपने सभी दिग्गजों को मैदान में उतारेगी. सीएम योगी आदित्यनाथ, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या, दिनेश शर्मा समेत कई बड़े नेता विधानसभा का चुनाव लड़ेंगे. सीएम योगी का गोरखपुर की किसी सीट से चुनाव लड़ना संभव है. केशव प्रसाद कौशांबी की सिराथू सीट से चुनाव लड़ सकते हैं. दिनेश शर्मा लखनऊ से चुनाव मैदान में उतर सकते हैं. वहीं डॉ महेंद्र कुंडा सीट चुनाव लड़ सकते हैं. इसके अलावा प्रदेश बीजेपी के अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह के चुनाव लड़ने की भी चर्चा है.
लखनऊ में अहम बैठक आज
उत्तर प्रदेश बीजेपी ने अपने सभी 22 प्रकोष्ठों और 26 विभागों के पदाधिकारियों की घोषणा की है. इन्हीं पदाधिकारियों की अहम बैठक लखनऊ में बुलाई गई है. बैठक में लगभग 350 से 400 पदाधिकारी शामिल होंगे. ये बैठक देर शाम तक जारी रहेगी. माना जा रहा है कि इस बैठक में चाहे वो प्रकोष्ठ हो या फिर विभाग हो उन्हें 2022 के विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए किस रणनीति के तहत काम करना है, इस पर चर्चा की जाएगी. अलग-अलग लोगों को जिम्मेदारी भी सौंपी जाएगी. विधानसभा चुनाव को देखते हुए ये बैठक काफी अहम मानी जा रही है. बैठक में विधानसभा चुनाव में इन प्रकोष्ठों और विभागों का क्या रोडमैप रहेगा उस पर चर्चा होगी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button