उत्तर प्रदेशताज़ा ख़बरलखनऊ

यूपी: बीजेपी शुरू करेगी महापुरुषों की प्रतिमा का सफाई अभियान, 100 कार्यक्रमों का प्लान तय

विधानसभा चुनाव में जीत के लिए बीजेपी जी-जान से जुटी हुई है. चुनाव को लेकर बीजेपी अपनी रणनीति पर काम कर रही है. इसी के तहत यूपी बीजेपी ने आज से क्रांति दिवस अभियान शुरू करेगी. बीजेपी आज यानी 9 अगस्त से 15 अगस्त तक महापुरुषों की प्रतिमा की स्मारकों की सफाई का अभियान चलाएगी. इसी के तहत आज जिला पंचायत अध्यक्ष एवं ब्लॉक प्रमुख योजना बनाकर राष्ट्र की आजादी के लिए अपने प्राणों की आहुति देने वाले स्वतंत्रता सेनानियों एवं शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे.
काकोरी जाएंगे सीएम योगी
क्रांति दिवस के अवसर पर सीएम योगी सुबह 10 बजे काकोरी जाएंगे. सीएम काकोरी स्थित शहीद स्मारक पर शहीदों को श्रद्धांजलि देंगे. कार्यक्रम के तहत जिला पंचायत और क्षेत्र पंचायतों में स्थित स्वतंत्रता सेनानियों एवं शहीदों की प्रतिमाओं की साफ-सफाई और माल्‍यार्पण का अभियान 15 अगस्त तक जारी रहेगा.
बीजेपी के प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल ने पत्रकारों से 9 अगस्त से शुरू होने वाले कार्यक्रमों की संक्षिप्त रूपरेखा प्रस्तुत की. उन्होंने बताया कि नौ अगस्त को क्रांति दिवस है और इस दिन जिला पंचायत अध्यक्ष एवं ब्लॉक प्रमुख स्वतंत्रता सेनानियों एवं शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे. उन्होंने बताया कि जिला पंचायत और क्षेत्र पंचायतों में स्थित स्वतंत्रता सेनानियों एवं शहीदों की प्रतिमाओं की साफ-सफाई और माल्‍यार्पण का अभियान 15 अगस्त तक जारी रहेगा.
सभी विधानसभा क्षेत्रों में बैठक करेगी बीजेपी
उन्होंने बताया कि 10 अगस्त से 20 अगस्त तक प्रदेश की सभी 403 विधानसभा क्षेत्रों में बैठक आयोजित होगी. 23 अगस्त को बूथ विजय अभियान की शुरुआत होगी. 25 सितंबर को बीजेपी के संगठनात्मक मंडलों पर पन्ना प्रमुख सम्मेलन आयोजित किये जाएंगे और 25 सितंबर को दीनदयाल उपाध्याय की जयंती मनाई जाएगी.
उन्होंने बताया कि 23 अगस्त के बाद शक्ति केंद्र प्रभारी और संयोजकों के सम्मेलन को राष्ट्रीय अध्यक्ष वर्चुअल माध्‍यम से संबोधित करेंगे और इसके बाद मंडल अध्यक्षों, सेक्टर प्रभारियों के भी सम्मेलन आयोजित किए जाएंगे. इसके अलावा ग्राम चौपाल, किसान चौपाल का आयोजन किया जाएगा और 100 से अधिक कार्यक्रम आयोजित किये जाएंगे जो 26 जनवरी तक जारी रहेंगे.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button