अयोध्याउत्तर प्रदेश

यूपी: पद संभालने के बाद पहली बार अयोध्या पहुंचे DGP, श्रीराम जन्मभूमि के दर्शन के बाद बुलाई अफसरों की बैठक

उत्तर प्रदेश पुलिस की कमान संभालने के बाद डीजीपी मुकुल गोयल आज पहली बार अयोध्या पहुंचे है. डीजीपी सबसे पहले सर्किट हाउस पहुंचे जहाँ उन्होंने गार्ड ऑफ़ ऑनर दिया गया. आज गुरु पूर्णिमा के मौके पर अयोध्या धाम में दर्शन-पूजन का कार्यक्रम था. जिसको पूरा करने के बाद अब डीजीपी ने मीटिंग बुलाई है, जिसमे वो सुरक्षा व्यवस्था ले रहे हैं. दरअसल, लखनऊ में अल कायदा के दो आतंकियों को पकड़े जाने के बाद से धार्मिक स्थलों पर सीरियल ब्लास्ट की सूचना मिलने से उत्तर प्रदेश पुलिस बेहद गंभीर है. इसी के चलते डीजीपी लगातार धार्मिक स्थलों की सुरक्षा व्यवस्था परखने में लगे हैं.
हनुमानगढ़ी दर्शन के बाद बुलाई बैठक
जानकारी के मुताबिक, रामनगरी अयोध्या के दौरे पर पहुंचे सबसे पहले पुलिस महानिदेशक मुकुल गोयल को सर्किट हाउस में गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया. उनका अयोध्या में आज गुरु पूर्णिमा के मौके पर अयोध्या धाम में दर्शन-पूजन का कार्यक्रम था. यहां रामलला का दर्शन करने के साथ ही डीजीपी ने श्रीराम जन्मभूमि परिसर की सुरक्षा का जायजा भी लिया. इस मौके पर एडीजी लखनऊ जोन एसएन साबत भी उनके साथ मौजूद हैं.
इससे पहले पहुंचे थे काशी
बता दें कि हनुमानगढ़ी दर्शन के तुरंत बाद डीजीपी पुलिस लाइन सभागार में कानून व्यवस्था को लेकर बैठक करने पहुँच गए. इस दौरान उन्होंने मंडल की कानून व्यवस्था की समीक्षा भी की. बता दें कि आतंकी इनपुट के चलते डीजीपी मुकुल गोयल लगातार समीक्षा करने के साथ ही स्थलीय निरीक्षण कर रहे हैं. उन्होंने इससे पहले वाराणसी में भी श्रीकाशी विश्वनाथ परिसर में जाकर वहां की सुरक्षा व्यवस्था को परखा था.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button