उत्तर प्रदेशलखनऊ

यूपी चुनाव के लिए कांग्रेस ने शुरू किया संगठन को मजबूत करने का काम

‘विजय सेना निर्माण’ के जरिए 100 दिनों में कार्यकर्ताओं को दी जाएगी ट्रेनिंग

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (Uttar Pradesh Assembly Elections) की तैयारियों में कांग्रेस पूरी ताकत से जुट गई है. उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी संगठन निर्माण के अंतिम पड़ाव पर है. उत्तर प्रदेश के सभी 823 ब्लाकों की कमेटियां गठित हो गईं हैं. 8,134 न्याय पंचायत के अध्यक्ष मुस्तैदी के साथ अपनी कमेटियों को अंतिम रूप दे रहे हैं. साथ ही साथ अब ग्राम सभा अध्यक्षों के चयन की प्रक्रिया शुरू हो गई है.

नए पदाधिकारियों के प्रशिक्षण के लिए कांग्रेस ने प्रशिक्षण से पराक्रम नाम से महाअभियान शुरू किया है. कांग्रेस ने इस अभियान की टैग लाइन दिया है- विजय सेना निर्माण. 100 दिन चलने वाले इस अभियान के दौरान 700 प्रशिक्षण कैम्प आयोजित किये जायेंगे. इस दौरान करीब 2 लाख पदाधिकारियों का प्रशिक्षण होगा.

जिलावार प्रशिक्षण कैंप शुरू

मंगलवार से शुरू इस अभियान में जिलावार प्रशिक्षण शुरू हुआ है, जिसमें जिले और शहर की कमेटी के सदस्यों के साथ ब्लॉक, न्याय पंचायत और वार्ड के अध्यक्ष प्रशिक्षण ले रहे हैं. इसके साथ ही साथ नगर अध्यक्ष और विभिन्न मोर्चा संगठनों के अध्यक्ष भी इस प्रशिक्षण शिविर में भाग ले रहे हैं. अगले 12 दिन में जिलावार प्रशिक्षण खत्म हो जाएगा. इसके बाद विधानसभा वार और ब्लॉक स्तरीय प्रशिक्षण शुरू किया जाएगा. अधिकृत पदाधिकारियों के अलावा इस प्रशिक्षण शिविर में अन्य किसी को बैठने की अनुमति नहीं है.

बूथ मैनेजमेंट पर फोकस

इस प्रशिक्षण शिविर में पांच अलग-अलग विषयों पर ट्रेनिंग दी जाएगी. बूथ मैनेजमेंट पर विशेष फोकस किया जा रहा है. साथ ही साथ सोशल मीडिया के बेहतरीन उपयोग के लिए पदाधिकारियों को प्रशिक्षित किया जाएगा. इन दो विषयों के अलावा कांग्रेस की विचारधारा, भाजपा- आरएसएस का सच और किसने बिगाड़ा उत्तर प्रदेश नाम से तीन अलग अलग वर्कशॉप आयोजित की जा रही हैं. ‘किसने बिगाड़ा यूपी’ के अंतर्गत भाजपा के अलावा सपा-बसपा राज की कमियों को उजागर करने के लिए प्रशिक्षित किया जा रहा है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button