उत्तर प्रदेशताज़ा ख़बरसुलतानपुर

मेनका गांधी ने गिनाई साढ़े चार साल की उपलब्धियां

जिले में मेहंदी और बॉस की खेती के लिए जताई प्रतिवद्धता कहा इससे लोगों को मिलेगा रोजगार

सुलतानपुर। रविवार को तीन दिवसीय दौरे पर पहुंची पूर्व केंद्रीय मंत्री व सांसद मेनका संजय गांधी ने मीडिया के समक्ष प्रदेश सरकार के साढ़े चार वर्ष व अपने कार्यों का रिपोर्ट कार्ड पेश किया। सांसद व पूर्व केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी ने बताया कि उन्होंने अभी तक जनपद के लिए प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत 64 करोड़ की लागत से सड़के बनवाई, कादीपुर में नवोदय स्कूल की स्थापना की, दो नए पुलिस स्टेशन बनवाएं ,जनपद के लिए मेडिकल कॉलेज की स्थापना की और अखंडनगर में राजकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज खुलवाया। उन्होंने बताया कि सुल्तानपुर जिला ही एक ऐसा जिला है जहां पर दो ऑक्सीजन के बड़े प्लांट लगाए गए है। चार तहसीलों में फायर स्टेशन का काम चल रहा है। हर जिले में एक कृषि विज्ञान केंद्र होता है लेकिन इस जनपद में दो कृषि विज्ञान केंद्र हो गए।ग्रामीण अंचलों में बिजली की समस्या को देखते हुए 700 ट्रांसफार्मरों की क्षमता को अपडेट किया है। कुड़वार के सरकौड़ा में पावर सबस्टेशन बनवाने के लिए कार्य प्रगति पर है।

उन्होंने कहा इसके अतिरिक्त नगर में भीषण जाम को देखते हुए लगभग 30 करोड़ की लागत से 3 सड़कों के चौड़ीकरण एवं सुंदरीकरण का काम चल रहा है। उन्होंने कहा जिले में एक एफएम सेंटर की स्थापना जल्द हो जाएगी जो पूरे यूपी का सबसे बड़ा टावर वाला एफएम सेंटर होगा और जो दिसंबर तक शुरू हो जाएगा। सांसद ने अपनी उपलब्धियों में महिलाओं के लिए वन स्टाप सेन्टर, लंभुआ में माडल पोस्ट आफिस, 72 वेलनेस सेंटर, 5 करोड़ की लागत से पंत स्पोर्ट्स स्टेडियम के जीर्णोद्धार के काम को गिनाया। उन्होंने कहाँ मैं चाहती हूँ कि शहर के बीच स्थित बस स्टेशन को बाहर कर उसमें गरीबों के ठेला आदि लगाने के लिए रखा जाए। जिससे शहर में जाम की स्थिति खत्म हो। उन्होंने यह भी बताया कि जिले का विकास करने के लिए उनके पास कई योजनाएं हैं जिससे लोगों को रोजगार भी मिलेगा। सांसद ने कहा कि हमारे इरादे नेक है और आपको काम करने के लिए ईमानदार सांसद मिलीं जो सभी की तरक्की व खुशहाली के लिए फिक्रमंद रहती है।

सांसद ने सरकार द्वारा जनपद में 5 लाख से अधिक किसानों को किसान सम्मान निधि, भूमाफियाओं व बड़े शातिर अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई से मुक्त जिले की 165 हेक्टेयर भूमि, गरीबों के लिए शहरी क्षेत्र में 4 हजार से अधिक मकान, एक लाख 87 हजार से ज्यादा गरीबों को उज्ज्वला योजना के तहत रसोई गैस, जिले के चालू 6 आक्सीजन प्लांट, 8 नये सबस्टेशन का निर्माण व 16 सबस्टेशन की क्षमता वृद्धि,426 पंचायत घर व 978  सामुदायिक शौचालय बनाये जाने की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि जिले में मेहंदी और बॉस की खेती के लिए प्रयासरत हैं जिससे लोगों को रोजगार भी मिल सके। सुन्दर देवी आंख अस्पताल को अपडेट करने की बात भी कही। इसके पूर्व सांसद शहर के पंत स्टेडियम के निकट संघ कार्यकर्ता आशीष शुक्ला के आवास पर शोक संवेदना प्रकट करने भी गयी।इस मौके पर सांसद प्रतिनिधि रणजीत कुमार, मीडिया प्रभारी विजय सिंह रघुवंशी, जिला उपाध्यक्ष प्रवीन कुमार अग्रवाल, जिला महामंत्री विजय त्रिपाठी, संदीप सिंह,सुनील वर्मा, चन्दन नारायण सिंह,शशीकांत पांडे आदि उपस्थित रहें।

Related Articles

Back to top button