उत्तर प्रदेशताज़ा ख़बरलखनऊ

मुलायम सिंह यादव की बायोपिक का ट्रेलर रिलीज

समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव पर बन रही बायोपिक फिल्म का ट्रेलर ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर रिलीज कर दिया गया है। इस बात की जानकारी फिल्म निर्माता मीना सेठी मंडल ने दी। वहीं निर्देशक सुवेंदु घोष ने बताया कि अगर सिनेमा हॉल खुल जाएंगे तो यह फिल्म संभवतः अक्टूबर में रिलीज होगी। उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री पर बन रही इस फिल्म का नाम ‘मैं मुलायम सिंह यादव’ है।

फिल्म को ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर रिलीज करने के सवाल पर डायरेक्टर सुवेंदु घोष ने कहा कि मुलायम सिंह यादव धरती पुत्र हैं। हम उम्मीद कर रहे हैं कि इस फिल्म को देखने वाले अधिकांश दर्शक भी ग्रामीण क्षेत्र से होंगे। इस फिल्म में ग्रामीण, मजदूर और किसान की आकांक्षाएं हैं। इसके दर्शक भी वहीं होंगे, जो अपने नायक को देखने के लिए आएंगे। हम ग्रामीण दर्शक से ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर फिल्म देखने की उम्मीद नहीं कर सकते हैं।

डायरेक्टर ने कहा कि फिल्म का ट्रेलर देखकर नेताजी खुश हुए थे। वे जानते हैं कि एक किसान के बेटे को समाज में परिवर्तन लाने के लिए कितनी कड़ी मेहनत करनी पड़ती है। सुवेंदु घोष ने कहा कि अगर फिल्म अक्टूबर तक रिलीज नहीं हो पाई तो मैं इसे उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के आस पास 2021 के अंत में रिलीज करूंगा। यूपी में 2022 के शुरुआत में चुनाव होगा।

इस फिल्म में अमित सेठी ने मुलायम सिंह यादव की भूमिका निभाई है। फिल्म स्टार मिथुन चक्रवर्ती के बेटे मिमोह ने मुलायम के भाई शिवपाल सिंह यादव के रोल में हैं। प्रेरणा सिंह, मुलायम सिंह यादव की पत्नी के रूप में दिखाई देंगी। प्रकाश बलबेटो ने राम मनोहर लोहिया की भूमिका निभाई है और गोविंद नामदेव चौधरी चरण सिंह का किरदार अदा कर रहे हैं। प्रसिद्ध अभिनेत्री जरीना वहाब और अनुपम श्याम ने मुलायम की मां और पिता का रोल किया है। तोशी और शारिब ने इस फिल्म का संगीत तैयार किया है और सलीम शेख ने गीत के बोल लिखे हैं।

सुवेंदु घोष ने बताया कि इस फिल्म के सिलसिले में मैं कई बार उनसे मिला। वे बहुत ही जमीनी व्यक्ति हैं। समाजवादी पार्टी से जुड़े लोगों के लिए यह फिल्म बहुत जरूरी है क्योंकि इसमें उन्हें अपने नेता के संघर्ष को जानने का मौका मिलेगा। मैंने उनके जीवन के बारे में कुछ अज्ञात तथ्यों पर भी प्रकाश डाला है। घोष ने कहा कि मुलायम सिंह यादव ने अपने राज्य और लोगों के लिए जो किया है, वह आश्चर्यजनक है। मैं उनकी इस यात्रा को 70 एएम स्क्रीन पर लाकर गौरवांवित महसूस कर रहा हूं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button