उत्तर प्रदेशमुरादाबाद

मुरादाबाद में जागरण कलाकारों ने किया प्रदर्शन, नाइट कर्फ्यू खत्म करने को लेकर CM योगी से की मांग

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जिले में कोरोना लॉकडाउन के चलते नाइट कर्फ्यू से त्रस्त आकर माता का जागरण करने वाले कलाकारों ने कलेक्ट्रेट पहुंच कर अपनी मांग जिला प्रशासन के सामने रखी. जहां ढोल-मंजीरों के साथ कीर्तन कर कलाकारों ने कहा कि जब देश भर में मॉल खुल सकते है. तो जागरण से जुड़े कलाकारों को क्यो रोक जा रहा है, उनके सामने जीवन यापन का सवाल खड़ा हो गया है. ऐसे में इन लोगों ने सीएम योगी को नाइट कर्फ्यू हटाने का ज्ञापन सौंपा है.

दरअसल, पिछले दो सालों में तेजी से फैले कोरोना संक्रमण के चलते कोविड गाइडलान के मुताबिक एक साथ लोगों के जुटने पर पाबन्दी लगाई गई थी. इसके चलते माता के जागरण की पार्टियों से जुड़े कलाकारों के सामने रोजी-रोटी का सवाल खड़ा हो गया है.

इसलिए मुरादाबाद मंडल भर के कलाकार आज जागरण करते हुए डीएम कार्यालय पहुचे. जहां पर उन्होंने प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ को एक ज्ञापन भेजते हुए मांग की है कि नाइट कर्फ्यू पूरी तरह से खत्म किया जाए, जिससे कि समाज मे जनजागरण शुरू हो सके.  इससे जुड़े कलाकारों को भी दो जून की रोटी नसीब हो पाए. अभी पिछले 2 सालों से नाइट कर्फ्यू के चलते माता के जागरण का कार्यक्रम बंद चल रहा है.

कोरोना कर्फ्यू के चलते नहीं हो रहा कोई भी जागरण कार्यक्रम

बता दें कि जागरण कलाकार समिति के सदस्यों ने कलेक्ट्रेट पर पहुंचकर प्रदर्शन किया. इस दौरान प्रदर्शन कर रहे आचार्य रवि शास्त्री ने मांग की है कि नाइट कर्फ्यू खत्म किया जाए, जिससे जिले में जागरण कार्यक्रम होने शुरू हो जाएं. उन्होंने कहा कि नाइट कर्फ्यू के कारण कई कलाकार बेरोजगार हो चुके हैं. इससे कलाकारों के आगे काफी सारी मुसीबतें खड़ी हो गई हैं. जहां पर कलाकारों उधार कर्ज लेकर खाने को मजबूर हैं, जिसके चलते अभी तक दो कलाकारों ने बदायूं जिले में आत्महत्या कर अपनी जान दे दी है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button