उत्तर प्रदेशलखनऊ

मिशन 2022 के लिए SP का आगाज, अखिलेश यादव ने ट्वीट कर ‘हर बूथ पर यूथ’ का किया ऐलान

लखनऊः उत्तर प्रदेश में विधान सभा चुनाव सिर पर है. ऐसे में सभी सियासी पार्टियां अपनी-अपनी चुनावी तैयारियों में जुट गई है. एक ओर जहां बीएसपी अपनी खोई जमीन को पाने के लिए जगह-जगह प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन कर रही है, तो वहीं बीजेपी ने बूथ विजय अभियान का आगाज कर दिया है. ऐसे में उत्तर प्रदेश में प्रमुख विपक्षी पार्टी एसपी के सुप्रीमो अखिलेश यादव ने भी ट्वीट कर ‘हर बूथ पर यूथ’ कार्यक्रम का ऐलान किया है. अखिलेश ने मिशन 2022 की तैयारियों का आगाज करते हुए ट्वीट किया है. जिसमें उन्होंने लिखा है कि…

‘हर बूथ पर यूथ’ का ऐलान

‘जन-मन विजय अभियान’

22 के चुनाव में सपा की युवा शक्ति उत्तर प्रदेश के हर बूथ पर जन-जागरण करेगी व सपा के सिद्धांतों और कामों के आधार पर जन-जन का मन जीतकर हर बूथ पर ‘जन-मन विजय अभियान’ की सफलता भी सुनिश्चित करेगी.

उत्तर प्रदेश की जाग्रत जनता ‘लोकतांत्रिक-क्रांति’ लाएगी!

मिशन 2022 के लिए SP का आगाज

आपको बता दें कि 2012 के विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी ने 224 सीटें जीतकर पूर्ण बहुमत से सरकार बनाई थी. जिसमें अखिलेश यादव की सीएम के तौर पर ताजपोशी हुई थी. लेकिन पांच सालों के कार्यकाल के बाद जब 2017 के विधानसभा चुनाव हुए तो उसमें एसपी को करारी हार का सामना करना पड़ा. पूर्ण बहुमत की सरकार इस चुनाव में एसपी-कांग्रेस के गठबंधन के बाद केवल 54 सीटों पर ही सिमट कर रह गई और बीजेपी गठबंधन ने कुल 403 सीटों में से 324 पर जीत हासिल कर प्रचंड बहुमत से सरकार बनाई थी. जबकि बीएसपी को केवल 19 सीटों से ही संतोष करना पड़ा था. हालांकि एक बार फिर 2022 में सभी पार्टियां दोबारा इस चुनावी महासमर में उतरने के लिए तैयार हैं, और अपनी-अपनी पार्टियों के लिए दम भर रही हैं. इसी कड़ी में अखिलेश यादव ने भी मिशन 2022 का आगाज करते हुए ‘हर बूथ पर यूथ’ का ऐलान कर दिया है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button