उत्तर प्रदेशताज़ा ख़बरवाराणसी

महिला के पेट से निकाला गया 10 किलो का ट्यूमर, 1 घंटे तक चला ऑपरेशन

वाराणसी: बाबा विश्वनाथ की नगरी के एक निजी अस्पताल में डॉक्टरों ने महिला का सफलता पूर्वक ऑपरेशन करके पेट से 10 किलो का ट्यूमर बाहर निकाला. लगभग एक घंटे तक यह ऑपरेशन हुआ. फिलहाल महिला बिल्कुल स्वस्थ है. दरअसल, महिला को काफी दिनों से अपच और पेट फूलने की समस्या थी.

जिले के अर्नव हॉस्पिटल में कुछ दिन पहले 45 वर्षीय महिला ममता झा पेट में दर्द की शिकायत को लेकर आई थी. डॉक्टरों की टीम ने उसकी शारीरिक जांच की. जांच में महिला के पेट में ट्यूमर पाया गया. जिसके बाद डॉक्टरों ने आज यानी गुरुवार को ऑपरेशन करने का निर्णय लिया. जिसके बाद आज यानी वरिष्ठ चिकित्सक डॉ एम पी मिश्रा ने घंटे भर ऑपरेशन से ट्यूमर को बाहर निकाला. इस दौरान उनके साथ डॉक्टरों की टीम में डॉ विवेक मिश्रा,रामजी यादव,नर्स शालिनी मौजूद रहे.

ऑपरेशन के बाद डॉक्टर माता प्रसाद ने बताया कि पेशेंट का लगभग 17 साल पहले बच्चेदानी का ऑपरेशन हुआ था. उसी में ओवेरियन ट्यूमर हो गया था. राइट साइड का ट्यूमर काफी बड़ा था. जिसका वजन 10 किलो है. इतने बड़े ट्यूमर को बाहर निकालने के लिए बड़ा ऑपरेशन करना पड़ता है. इसलिए पहले ट्यूमर को छोटा किया गया. उसके बाद छोटे ऑपरेशन से ट्यूमर को बाहर निकाला गया. लेफ्ट साइड में भी ओवेरियन ट्यूमर छोटा सा था, उसको भी निकाला गया. अब पेशेंट बिल्कुल ठीक है. जो ट्यूमर बाहर निकला है. उसे जांच के लिए भेजा जाएगा.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button