खेल-खिलाड़ीबड़ी खबर

एक्सिडेंट में घायल ऋषभ पंत की होगी प्लास्टिक सर्जरी, डॉक्टर ने जारी किया हेल्थ बुलिटेन

विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत शुक्रवार सुबह उत्तराखंड के रुड़की के पास एक दुर्घटना का शिकार हो गए और उनकी कार सड़क के डिवाइडर से टकरा गई और बाद में उसमें आग लग गई। पंत, जो कथित तौर पर खतरे से बाहर हैं, दुर्घटना होने पर दिल्ली से अपने गृहनगर रुड़की जा रहे थे। शुरुआत में रुड़की के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराने के बाद पंत को बाद में देहरादून के एक अस्पताल में रेफर कर दिया गया। पुलिस सूत्रों ने बताया कि कथित तौर पर उनके सिर में चोट लगी है, साथ ही उनके दाहिने टखने में लिगामेंट की चोट है।

ऋषभ पंत का हुआ भयानक एक्सिडेंट

भारत के स्टार क्रिकेटर ऋषभ पंत बाल बाल बच गए जब उनकी लक्जरी कार ने शुक्रवार को तड़के दिल्ली-देहरादून राजमार्ग पर सड़क के डिवाइडर से टकराने के बाद आग पकड़ ली। हरिद्वार के एसएसपी अजय सिंह ने कहा कि 25 वर्ष के पंत को सिर, पीठ और पैरों में चोट आई हैं, लेकिन उनकी हालत स्थिर है। उन्होंने कहा कि पंत को झपकी आ गई थी और उनकी कार ने डिवाइडर से टकराने के बाद आग पकड़ ली। वहां से गुजर रही हरियाणा रोडवेज की एक बस के ड्राइवर और बाकी स्टाफ ने उसे जलती हुई कार में से बाहर निकाला। उन्होंने बताया कि हादसे में कार पूरी तरह से खाक हो गई। सिंह ने कहा,‘‘ पंत हरिद्वार जिले के मंगलोर में दुर्घटना का शिकार हो गए। उनकी कार सुबह साढे पांच बजे डिवाइडर से टकरा गई। उन्हें रूड़की में सक्षम अस्पताल ले जाया गया जहां से उन्हें देहरादून के मैक्स अस्पताल भेज दिया गया है।’’

ऋषभ पंत की हालत स्थिर, शरीर में आयी गंभीर चोटें

आपात ईकाई में पंत का इलाज करने वाले डॉक्टर सुशील नागर ने बताया है कि पंत को सिर पर और घुटने में चोटें आई है और इसकी आगे जांच करनी होगी। उन्होंने कहा ,‘‘ जब उन्हें हमारे अस्पताल लाया गया तब वह पूरी तरह से होश में थे और मैने उनसे बात भी की। वह घर जाकर अपनी मां को सरप्राइज देना चाहते थे।’’ उन्होंने कहा,‘‘उनके सिर में चोट लगी है लेकिन मैने टांके नहीं लगाये। मैने उन्हें मैक्स अस्पताल ले जाने को कहा जहां प्लास्टिक सर्जन उन्हें देख सके। एक्स रे में पता चला है कि कोई हड्डी नहीं टूटी है। दाहिने घुटने में चोट है और वह कितनी गंभीर है, इसका पता एमआरआई या आगे जांच से चलेगा।’’ लिगामेंट की चोट ठीक होने में दो से छह महीने लगते हैं। उन्होंने कहा कि पंत की पीठ पर बड़ा घाव है और सोशल मीडिया पर जो तस्वीरें वाइरल हुई है , वह आग से जलने की चोट नहीं है। डॉक्टर नागर ने कहा, ‘‘चोट इसलिये लगी क्योंकि वह कार में आग लगते ही खिड़की तोड़कर बाहर कूद गया। पीठ के बल गिरने से उसकी चमड़ी छिल गई लेकिन वह आग से जलने की चोट नहीं है और गंभीर भी नहीं है।’’

ऋषभ पंत की होगी प्लास्टिक सर्जरी 

मैक्स अस्पताल, देहरादून के चिकित्सा अधीक्षक डॉक्टर दिशांत याग्निक ने कहा कि हड्डी के विशेषज्ञों और प्लास्टिक सर्जन की टीम पंत को देख रही है। उन्होंने कहा ,‘‘ उनकी स्थिति पर एक मेडिकल बुलेटिन एक घंटे में जारी किया जायेगा। मीडिया से बात करते हुए देहरादून के मैक्स अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. आशीष याग्निक ने कहा कि प्रथम दृष्टया उन्हें क्रिकेटर पर कोई गंभीर चोट नहीं मिली है और उनकी हालत स्थिर है। उनका मूल्यांकन किया जा रहा है और डॉक्टरों की एक टीम उनका इलाज कर रही है। कुछ परीक्षणों के बाद ही हम और बता सकते हैं। अभी उनकी हालत स्थिर है और चिंता की कोई बात नहीं है। डॉक्टरों की एक टीम उससे बात कर रही है और चोटों के बारे में वह हमें जो बता रहा है, उसके आधार पर उसका मूल्यांकन किया जा रहा है। प्रथम दृष्टया हमें कोई गंभीर चोट नहीं मिली है। आर्थोपेडिक और प्लास्टिक सर्जन उनका इलाज कर रहे हैं,” याग्निक ने आगे कहा, यह कहते हुए कि अस्पताल जल्द ही एक स्वास्थ्य बुलेटिन जारी करेगा।

ऋषभ पंत श्रीलंका के खिलाफ आगामी सीरीज से बाहर

ऋषभ पंत को श्रीलंका के खिलाफ आगामी श्रृंखला से बाहर रखा गया है क्योंकि उन्हें फरवरी में होने वाली बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी से पहले दमखम और अनुकूलन कार्यक्रम के लिए एनसीए में शामिल होना है। उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट मैच की सीरीज में भारत की जीत में बड़ी भूमिका निभाई थी। पंत ने मीरपुर में दूसरे टेस्ट में 93 रन की मैच जिताऊ पारी खेली थी।

रीडर न्यूज़

Live Reader News Media Group has been known for its unbiased, fearless and responsible Hindi journalism since 2019. The proud journey since 3 years has been full of challenges, success, milestones, and love of readers. Above all, we are honored to be the voice of society from several years. Because of our firm belief in integrity and honesty, along with people oriented journalism, it has been possible to serve news & views almost every day since 2019.

रीडर न्यूज़

Live Reader News Media Group has been known for its unbiased, fearless and responsible Hindi journalism since 2019. The proud journey since 3 years has been full of challenges, success, milestones, and love of readers. Above all, we are honored to be the voice of society from several years. Because of our firm belief in integrity and honesty, along with people oriented journalism, it has been possible to serve news & views almost every day since 2019.

संबंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button