उत्तर प्रदेशताज़ा ख़बरलखनऊ

भारी बारिश के बाद सीएम योगी एक्टिव, अधिकारियों से कहा- फील्ड पर जाकर करें लोगों की मदद

उत्तर प्रदेश में आफत की बारिश ने जमकर कहर बरपाया है. 24 घंटे की बारिश में ही कई लोगों (Many Died in Rain) की मौत हो गई हैं. इसके अलावा लोगों की संपत्ति को भी नुकसान पहुंचा है. भारी बारिश को देखते हुए योगी सरकार (Yogi Government) ने दो दिनों के लिए स्कूलों को बंद कर दिया है. आफत की बारिश के बाद सीएम योगी एक्टिव हो गए हैं. उन्होंने अधिकारियों को जमीनी स्थिति की समीक्षा कर लोगों की मदद करने के निर्देश दिए हैं.

सीएम योगी ने निर्देश दिया है कि नगर निकाय और पंचायती राज के सभी अधिकारी और कर्मी फील्ड में उतर कर रिकॉर्ड तोड़ बारिश के कारण हुए नुकसान का जायजा लें. साथ ही वे लोगों को समुचित राहत भी पहुंचाएं. मुख्यमंत्री ने स्वास्थ्य विभाग और नगर निकाय को यह भी निर्देश दिया है कि जलजमाव के कारण कोई रोग ना फैले इसके लिए जरूरी उपाय किए जाएं.

गौरतलब है कि यूपी में तेज बारिश के कारण हुए हादसों में कम से कम 13 लोगों की मौत हुई है. बारिश के कारण प्रदेश के विभिन्न जिलों में दीवार या फिर मकान गिरने की घटनाएं हुई. जौनपुर में चार, फतेहपुर में तीन, बाराबंकी और प्रतापगढ़ में दो-दो तथा कुशीनगर और सुलतानपुर में एक-एक शख्स की मौत हुई है.

भारी बारिश के अनुमान के चलते सरकार ने दो दिनों के लिए स्कूलों को बंद रखने का भी आदेश दिया है. सीएम ने अगले 2 दिन-17 व 18 सितम्बर को प्रदेश में स्कूल-कॉलेजों सहित सभी शिक्षण संस्थानों को बन्द रखने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने लोगों से सावधानी बरतने की अपील की है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button