उत्तर प्रदेशताज़ा ख़बरलखनऊ

भारत बंद को कांग्रेस-सपा का समर्थन, अखिलेश बोले- भाजपा के अंदर टूट का कारण बन रहा किसान आंदोलन

कृषि कानूनों के खिलाफ कई किसान संगठनों ने आज भारत बंद का एलान किया है. भारत बंद का असर कई राज्यों में देखा जा रहा है. उधर, भारत बंद को लेकर सियासत भी तेज हो गई है. विरोधी दलों ने केंद्र सरकार पर भारत बंद को लेकर हमला बोला है. पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भारत बंद को समर्थन दिया है तो कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने केंद्र सरकार पर तंज कसा है.  सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि संयुक्त किसान मोर्चा के ‘भारत बंद’ को सपा का पूर्ण समर्थन है. देश के अन्नदाता का मान न करनेवाली दंभी भाजपा सत्ता में बने रहने का नैतिक अधिकार खो चुकी है. किसान आंदोलन भाजपा के अंदर टूटन का कारण बनने लगा है.

वहीं, प्रियंका गांधी ने कहा, “खेत किसान का, मेहनत किसान की, फसल किसान की, लेकिन भाजपा सरकार इन पर अपने खरबपति मित्रों का कब्जा जमाने को आतुर है. पूरा हिंदुस्तान किसानों के साथ है. नरेंद्र मोदी काले क़ानून वापस लो.”

कई राज्यों में बंद का असर, सुरक्षा बढ़ाई गई

दिल्ली-एनसीआर के अलावा पंजाब और हरियाणा में भी भारत बंद का असर देखा जा रहा है. पंजाब-हरियाणा में कई जगह हाइवे को प्रदर्शनकारियों ने बंद कर दिया है. वहीं दिल्ली-एनसीआर में पुलिस मुस्तैद है. दिल्ली में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. दिल्ली पुलिस ने साफ कह दिया है कि प्रदर्शनकारियों को दिल्ली में घुसने की अनुमति नहीं होगी. किसान आंदोलन को देखते हुए दिल्ली पुलिस ने लाल किले के दोनों तरफ के रास्ते को बंद कर दिया है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button