उत्तर प्रदेशताज़ा ख़बरलखनऊ

भाजपा ज्वाइन करने से पहले चेक होगा बायोडाटा, बनेगी स्क्रीनिंग कमेटी

लखनऊ: चुनाव शुरू होते ही, नेता एक पार्टी से दूसरी पार्टी में आना जाना शुरू कर देते हैं। भाजपा सहित अन्य दलों में भी ऐसा खूब देखने को मिलता है। उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव से पहले भी यही नजारा सामने आया, लेकिन अब भाजपा अपनी रणनीति बदल रही है। अन्य नेताओं को पार्टी में लेने से पहले उनका बायोडाटा चेक किया जाएगा।
दरअसल बीते दिनों जितेंद्र सिंह उर्फ बबलू ने भारतीय जनता पार्टी का दामन थामा। इसके बाद पार्टी में विरोध भी देखने को मिला। प्रयागराज से सांसद रीता बहुगुणा जोशी ने इस पर आपत्ति जताई और उन्होंने कहा कि वह राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को भी इस मामले में पत्र लिखेंगी।
दरअसल जब रीता बहुगुणा जोशी कांग्रेस पार्टी में थीं, उस समय जितेंद्र सिंह बबलू पर उनका घर जलाने का आरोप लगा था। ऐसे में दोनों के बीच रिश्ते अच्छे नहीं हैं, इसी का परिणाम यह हुआ कि भाजपा में जितेंद्र सिंह के आते ही रीता बहुगुणा जोशी ने अपनी नाराजगी जताई। इसके बाद पार्टी हाईकमान ने तुरंत जितेंद्र सिंह को बाहर का रास्ता दिखा दिया।
इसी के बाद अब भाजपा में आने से पहले सभी नेताओं का बैकग्राउंड चेक करने की तैयारी कर रही है। इसके लिए पांच सदस्य स्क्रीनिंग कमेटी भी बनाई जाएगी, जो आने वाले नए नेताओं का बैकग्राउंड पता लगाएगी और उसी के बाद हरी झंडी मिलने पर पार्टी में ज्वाइन करवाया जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button