उत्तर प्रदेशताज़ा ख़बरसम्भल

बीजेपी को हराने के लिए सभी दलों से एकजुट होकर चुनाव लड़ने का रहेगा प्रयास: शिवपाल यादव

संभल: दो दिवसीय संभल दौरे पर पहुंचे प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के अध्यक्ष शिवपाल यादव ने प्रदेश की बीजेपी सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि इस सरकार के शासनकाल में नौकरशाही बेकाबू हो चुकी है. सरकार हर मोर्चे पर पूरी तरह विफल है, हत्या डकैती लूट और बलात्कार जैसी घटनाएं आम हो गई हैं.

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री शिवपाल सिंह यादव (Shivpal Singh Yadav) ने कहा कि उनकी पार्टी ने साल 2022 के विधानसभा चुनाव (Assembly Election) के लिए तैयारियां पूरी कर ली है. पार्टी की मंशा है कि समान विचारधारा वाले दल एकजुट होकर बीजेपी (BJP) के खिलाफ चुनाव लड़ें. उन्होंने कहा कि उनका प्रयास है कि समाजवादी पार्टी भी इसमें शामिल हो और बीजेपी को सत्ता से हटाने में कामयाबी मिले.

शिवपाल सिंह यादव ने केंद्र की बीजेपी सरकार पर निशाना साधते कहा कि नए कृषि कानून ने किसानों को बर्बाद कर दिया है प्रदेश की योगी सरकार के शासनकाल में नौकरशाही बेकाबू हो चुकी है. सरकार हर मोर्चे पर पूरी तरह विफल है. हत्या, डकैती, लूट और बलात्कार जैसी घटनाएं आम हो गई हैं. असल बात तो यह है कि इस सरकार के शासनकाल में नौकरशाही पूरी तरह बेकाबू हो गई है और वह मनमानी पर उतर आई है.

संभल जिले के चंदौसी में कोरोना काल में मरे सपा नेता हरि प्रकाश शर्मा के घर पहुंच कर शिवपाल यादव ने शोक संवेदना व्यक्त की.इस दौरान बीजेपी सरकार पर निशाना साधते कहा कि महंगाई चरम है. पेट्रोल के दाम आसमान छू रहे हैं. गरीब आदमी का हाल बुरा है. इसलिए प्रदेश और केंद्र की बीजेपी सरकार को हटाना बहुत जरूरी है.

गुन्नौर से चुनाव लड़ने पर उन्होंने कहा अभी तो हम ऐसे ही दौरे पर आए हैं. बाकी संभल से हमारे परिवार का पुराना नाता रहा है. यहां से नेताजी मुलायम सिंह यादव भी जीते थे. यह हमारी परंपरागत सीट है. बीजेपी को हराने के लिए सभी समान विचारधारा की पार्टियां और सभी सर्कुलर पार्टियों को एक होकर चुनाव लड़ना होगा.

शिवपाल यादव 15 सितंबर के बाद प्रदेश भर में सामाजिक परिवर्तन रथ यात्रा निकालेंगे. उनके रथ पर मुलायम सिंह यादव के फोटो लगे हुए हैं. वहीं राम मनोहर लोहिया, जनेश्वर मिश्र के साथ उनके बेटे आदित्य अंकुर यादव की तस्वीर लगी हुई है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button