आगराउत्तर प्रदेश

बिना नंबर की बुलेट से पहुंचे ‘दारोगा जी’, SSP ने रोककर निकाली चाबी और बाइक की सीज

आगरा जिले में हैरान करने वाला मामला सामने आया है. जहां दूसरों को ट्रैफिक नियमों का पाठ पढ़ाने वाले एक सब-इंस्पेक्टर खुद बिना नंबर की बुलेट मोटरसाइकिल चला रहे थे. वे बुलेट लेकर शुक्रवार दोपहर कलक्ट्रेट में पहुंच गए. ऐसे में सामने से आ रहे जिले के एसएसपी ने उनकी बुलेट रुकवा ली. इसके बाद खुद ही चाबी निकालकर चले गए. बाद में ट्रैफिक पुलिस ने सब-इंस्पेक्टर की बाइक को सीज कर दिया.

दरअसल, ये मामला आगरा जिले के कलेक्ट्रेट में शुक्रवार दोपहर 12 बजे का है. खबरों के मुताबिक एसएसपी मुनिराज जी. ऑफिस से अपनी गाड़ी से निकल रहे थे. तभी उन्हें कलक्ट्रेट के गेट की ओर से एक सब-इंस्पेक्टर बिना नंबर की बुलेट पर आते हुए दिखाई दिए. इस दौरान उन्होंने ड्राइवर से बोलकर सब-इंस्पेक्टर की बाइक रुकवा ली. ऐसे में एसएसपी ने उसकी बाइक पर नंबर प्लेट पर नंबर न डलवाने का कारण पूछा तो सब-इंस्पेक्टर इसका जवाब नहीं दे सका.

एसएसपी ने खुद ही उसकी बाइक से चाबी निकाल ली और गाड़ी में बैठकर चले गए. इसके बाद एसएसपी के निर्देश पर ट्रैफिक पुलिसकर्मी वहां पहुंच गए. इसी बीच सब-इंस्पेक्टर वहां से चले गए. ट्रैफिक पुलिसकर्मियों ने सब-इंस्पेक्टर की बाइक सीज कर दी है. यह बुलेट बाइक सब-इंस्पेक्टर दीपक चौधरी की बताई जा रही है. इनकी तैनाती के बारे में जानकारी की जा रही है. वहीं, एसएसपी मुनिरा जी. कुछ दिनों से नियमों का पालन न करने वाले पुलिसकर्मियों पर सख्ती बरत रहे हैं.

परेड के बाद वाहनों की करते हैं चेकिंग

पुलिस कप्तान मुनिराज जी. हर शुक्रवार को पुलिस लाइन में परेड होने के बाद पुलिसकर्मियों के वाहनों को खुद ही चेक करते हैं. वहां किसी भी पुलिसकर्मी की बाइक पर नंबर न मिलने पर वे खुद ही कार्रवाई कराते हैं. इसके बाद भी कुछ पुलिसकर्मी अभी तक नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं. ऐसे में उन पुलिसकर्मियों पर सख्त से सख्त कार्रवाई की जा रही हैं.

(इनपुट- भाषा)

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button