उत्तर प्रदेशहरदोई

बहु प्रतीक्षित मांग पर एक्शन में आये डीएम पुलकित खरे

  • शहर से बाहर डेरी न ले जाने वालों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराते हुए कड़ी कार्यवाही करें: डीएम
  • रोड पर बजरी, मौरंग जमा करने तथा नालों पर अतिक्रमण करने वालों के खिलाफ कार्यवाही करें: पुलकित खरे

हरदोई। नगर वासियों की बहुप्रतीक्षित चली आ रही नगर पालिका से बाहर करने के आदेश को दरकिनार किया जा रहा था यही नहीं दिल्ली वालों को कई बार नोटिस भी की जा चुकी हैं पर नगर पालिका उन पर कार्रवाई नहीं कर रही थी जिलाधिकारी पुलकित खरे ने आज प्रातः नगर पालिका परिषद की ओर से समस्त वार्डो में चलाये जा रहे विशेष सफाई अभियान का निरीक्षण किया।

निरीक्षण के दौरान उन्होने आवास विकास कालोनी,राम जानकी मंदिर के सामने, एआरटीओ चौराहा, किदवई चौराहा, मुमिनाबाद चौराहा, मुन्ने मियां चौराहा,नटवीर बाबा स्थित गंदा नाला, खजांची टोला,छोटा चौराहा, लक्ष्मीपुरवा आदि वार्डो की साफ-सफाई का जायजा लिया तथा नगर में डेरी वालों के जानवरों से हो रही गंदगी पर नाराजगी व्यक्त करते हुए अधिशासी अधिकारी नगर पालिका परिषद रवि शंकर शुक्ला को निर्देश दिये कि सभी डेरी वालों को नोटिस जारी करें कि 10 दिन में वह अपनी डेरी शहर से बाहर ले जाएं और जो डेरी वाले इस अवधि में अपनी डेरी शहर से बाहर न ले जाएं, उनके खिलाफ विभिन्न धाराओं में एफआईआर दर्ज कराते हुए कड़ी कार्यवाही सुनिश्चित करें।

उन्होने अधिशासी अधिकारी ने कहा कि एक माह तक चलने वाले संचारी पखवारे के दौरान नगर की समस्त सड़कों एवं वार्डो में व्यापक स्तर पर साफ-सफाई करायें और किसी भी स्थल पर जल भराव न होने दें। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने प्रतिदिन वार्डो में होने वाली सफाई एवं कूड़ा उठान के बारे में जानकारी ली तथा अधिशासी अधिकारी से कहा कि समस्त वार्डो में व्यापक स्तर पर सफाई कराएं और नाली,नालों एवं वार्डो की सफाई की जिम्मेदारी सफाई नायकों की तय करें तथा सफाई कराने में लापरवाही करने वाले सफाई नायक एवं सफाई कर्मचारियों पर सख्त कार्यवाही करें तथा लाॅकडाउन के दिनों में कितना कूड़ा शहर से बाहर किया गया, उसकी आख्या रखें।

निरीक्षण के दौरान उन्होने वार्ड वासियों से कहा कि कोरोना वायरस की महामारी एवं संक्रमित रोगों को ध्यान में रखते हुए अपने घर के अलावा घर के आसपास सफाई रखें तथा जल भराव न होने ताकि मच्छर जनित बीमारियां न हो।निरीक्षण के दौरान धर्मशाला रोड पर बजरी एवं मौरंग जमा करने तथा नाले पर कबाड़ी वाले द्वारा किये गये अतिक्रमण के सम्बनध में जिलाधिकारी ने अधिशासी अधिकारी को निर्देश दिये कि रोड एवं नालों पर अवैध अतिक्रमण करने वाले लोगों को चिन्हित करते हुए उन पर जुर्माना लगाने के साथ एफआईआर दर्ज करायें। निरीक्षण के दौरान नगर पालिका परिषद अध्यक्ष सुखसागर मिश्र, ज्वाइंट मजिस्ट्रेट लक्ष्मी एन, अपर जिला सूचना अधिकारी दिव्या निगम सहित अन्य अधिकारी आदि उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button