उत्तर प्रदेशफिरोजाबाद

फुल हुए सभी अस्पताल, मेडिकल कॉलेज में 400 बच्चे भर्ती, 50 लोगों की मौत

यूपी के फिरोजाबाद जिले में डेंगू और वायरल बुखार का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. वायरल बुखार का असर बच्चों पर सबसे ज्यादा देखा जा रहा है. आलम ये है कि अब अस्पतालों में भी जगह नहीं बची है. फिरोजाबाद के मेडिकल कॉलेज में 400 से ज्यादा बच्चों को भर्ती कराया गया है. जगह ना होने से एक ही बेड पर दो-दो बच्चों का इलाज किया जा रहा है. अस्पताल की नई बिल्डिंग में 100 बेड और लगाए जा रहे हैं. कल से इसकी शुरुआत हो जाएगी.

जिले में डेंगू बुखार का प्रकोप इतना है कि लगातार बच्चे हॉस्पिटल में भर्ती हो रहे हैं. यहां तक कि प्राइवेट अस्पतालों में भी जगह नहीं बची है. स्वशासीय राज्य चिकित्सा महाविद्यालय के 100 शैय्या मातृ एवं शिशु चिकित्सालय भी अब फुल हो चुका है. स्थिति इतनी भयावह है एक बेड पर दो बच्चों को इलाज करना पड़ रहा है. बच्चे इतनी ज्यादा तादाद में आ रहे हैं कि उनकी सुविधा को देखते हुए अब नई बिल्डिंग में भी 100 बेड की व्यवस्था की जा रही है. नई बिल्डिंग में मरीजों को भर्ती करने के लिए बेड भी आ चुके हैं. माना जा रहा है कि कल से इस बिल्डिंग में मरीजों को भर्ती किया जाएगा.

अब तक 50 लोगों की मौत

वहीं, मुख्यचिकित्सा अधिकारी द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार अब तक 50 लोगों की मौत हो चुकी है. आलोक शर्मा कार्यवाहक सीएमएस ने बताया कि 400 से अधिक मरीज हैं. इसलिए बराबर में जो बिल्डिंग बन रही थी उसमें 100 बैड तैयार करा दिए हैं. वार्ड कल चालू हो जाएगा.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button