उत्तर प्रदेशलखनऊ

प्रधानमंत्री ने ताजा कीं बचपन की यादें, बोले-अलीगढ़ के एक ताला सेल्समैन के पैसे मेरे पिताजी के पास रहते थे

अलीगढ़ः जिले में राजा महेंद्र प्रताप सिंह राज्य विश्वविद्यालय का शिलान्यास करने के साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने बचपन की याद को भी ताजा किया. कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि 55 से 60 साल पहले अलीगढ़ से एक ताला सेल्समैन मेरे गांव में जाया करते थे, जो मुस्लिम परिवार से थे. वह ताला बेचकर पैसा मेरे पिताजी के पास रखा करते थे. पीएम मोदी ने कहा कि उस समय उत्तर प्रदेश के सीतापुर और अलीगढ़ शहर बहुत मशहूर थे.

लोधा थाना इलाके के गांव मूसेपुर में कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि आज बचपन की एक बात करने का मन कर रहा है. उन्होंने कहा कि करीब 55 से 60 साल पुरानी बात है, जब वह बच्चे थे. उस समय अलीगढ़ के एक ताले के सेल्समैन हर 3 महीने में हमारे गांव आते थे. मुझे ठीक से याद है वह काले कपड़े पहन के आया करते थे और गांव और आसपास के व्यापारियों को ताला बेचा करते थे.

उन्होंने कहा कि सेल्समैन जब भी आते थे तो हमारे गांव में रुकते थे. सेल्समैन की मेरे पिता से अच्छी दोस्ती थी. वह ताला बेचकर जो पैसा लाते थे, वह मेरे पिताजी के पास रखते थे. जब वह मेरा गांव छोड़कर जाते थे तो मेरे पिताजी से सारे पैसे लेकर जाते थे. उन्होंने कहा कि बचपन में उत्तर प्रदेश के दो शहर के ही बारे में जानते थे. जब हमारे गांव में किसी को आंख की कोई परेशानी होती थी तब कहा जाता था कि सीतापुर चले जाओ, इसलिए सीतापुर का नाम जानता था. वहीं, ताला सेल्समैन के कारण कारण अलीगढ़ के बारे में भी जानता था.

बता दें कि लोधा थाना इलाके के गांव मूसेपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजा महेंद्र प्रताप सिंह राज्य विश्वविद्यालय का शिलान्यास कर अलीगढ़ वासियों को एक नई सौगात दी. इस दौरान सभा स्थल पर पहुंचते ही पीएम मोदी का प्रदेश के मुखिया सीएम योगी ने मूर्ति और प्रतीक चिन्ह देकर उनका स्वागत किया. इसके बाद राजा महेंद्र प्रताप राज्य विश्वविद्यालय और डिफेंस इंडस्ट्रियल कोरिडोर की प्रगति और कार्य पर बनी एक वीडियो फिल्म दिखाई गई. जिसके बाद पीएम मोदी ने मंच से ही बटन दबाकर विश्वविद्यालय व डिफेंस कॉरिडोर का शिलान्यास किया. इस दौरान पीएम मोदी के साथ प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल समेत योगी आदित्यनाथ, डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा व प्रदेश भाजपा अध्यक्ष मौजूद रहे.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button