उत्तर प्रदेशलखनऊ

पूर्व डीएम ने की थी कार्रवाई, जाते ही दबा दी पत्रावली!

सम्पूर्ण समाधान दिवस के तहत मोहनलालगंज पहुंचे डीएम अभिषेक प्रकाश

  • गंभीरता से सुनी पीड़ितों की शिकायतें, त्वरित निस्तारण के दिये निर्देश

मोहनलालगंज, लखनऊ। जनपद में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस के तहत शनिवार को खुद डीएम अभिषेक प्रकाश मोहनलालगंज तहसील पहुंचे। इस दौरान उन्होंने तालाब की भूमि, वारासत से जुडेÞ मामलों की रिपोर्ट तलब करते हुए दिव्यांग को ट्राइसाइकिल देने का निर्देश दिया और एक युवक को वोटर आइडी कार्ड सौंपा। कुल 128 शिकायतें दर्ज हुई जिसमें आठ मामले का मौके पर निस्तारण हो गया। डीएम ने तहसील प्रशासन के पेंच कसते हुए कहा कि बस अड्डे के पीछे 43 बीघे तालाब की भूमि की पत्रावली तलब की। जिस पर एक शिकायतकर्ता सुंदर लाल कश्यप ने बताया कि पूर्व में जिलाधिकारी रहे राज शेखर ने इस पर कार्रवाई की थी उनके जाते ही पत्रावली दबा दी गई।

मऊ निवासी मानसी ने शिकायत की कि उनके पति शैलेंद्र शर्मा कैंसर पीड़ित हैं तो अंत्योदय कार्ड दिया जाये तो डीएम ने सख्त रवैया अपनाते हुए विभागीय कार्रवाई की पत्रावली तलब की। राम जानकी पत्नी गोबरे पहाड़ नगर टिकरिया दलित महिला ने शिकायत दर्ज कराई कि खसरा संख्या 1413 रकवा 190 हे पर रमाकांत पुत्र मैकू मेरी भूमि पर जबरन कब्जा किए हैं और पैमाइश कराने की बात कहते हैं। न्यू मऊ कॉलोनी रेलवे स्टेशन के सामने सीमा रानी सिंह ने शिकायत दर्ज कराई कि अंधेरे में हम सभी कॉलोनी वासी रहते हैं तो वहीं टिकरा जुगराज निवासी राजकुमारी पत्नी स्वर्गीय पुर्विदीन ने आरोप लगाया कि आवंटन में भूमि मिली थी जिस पर भूमाफिया आदर्श कुमार पुत्र राधेश्याम ने प्रलोभन देकर लल्लू पुत्र रामनाथ नंदा खेड़ा मजरा भट्टी बरकननगर के नाम बैनामा करवा दिया।

कुंदन खेड़ा डेवरिया भरोसा ने शिकायत दर्ज कराई कि मेरा कच्चा मकान गिरने की स्थिति में है किसी भी समय हादसा हो सकता है। सरजू प्रसाद ग्राम पंचायत सदस्य बरकत नगर ने शिकायत दर्ज कराई कि ग्राम समाज की भूमि पर ईट भट्ठा मालिकों ने सरकारी भूमि पर कब्जा कर खनन कर लिया। शाह मोहम्मद पुर अपैया निवासी रामविलास पुत्र मेवालाल ने शिकायत दर्ज कराई कि नगराम में केसीसी खाते से एटीएम लेने के लिए बैंक कर्मियों ने प्रार्थना पत्र लिया था लेकिन एटीएम तो नहीं मिला और एटीएम के पैसे जरूर कट रहे हैं।

रसूलपुर आशिक अली निवासी शन्नो देवी पत्नी दयाशंकर ने शिकायत दर्ज कराई कि मेरा मकान गिर गया रहने के लिए कोई आशियाना नहीं है। उपरोक्त सभी पीड़ितों की समस्याओं को डीएम ने गंभीरता से सुना और संबंधित अधिकारियों को त्वरित निस्तारित करने के आदेश दिये। डीएम ने अतरौली के ईशान अवस्थी को इलेक्ट्रॉनिक्स मतदाता पहचान पत्र सौंपा इस मौके पर मतदाता पहचान केंद्र के संचालक अनुज एवं तहसीलदार राजेश विश्वकर्मा आदि उपस्थित थे। इस मौके पर मुख्य विकास अधिकारी, पुलिस क्षेत्राधिकारी सैयद नैमुल हसन, खंड विकास अधिकारी अजीत कुमार सिंह एडीएम और अन्य अधिकारी मौजूद थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button