उत्तर प्रदेशताज़ा ख़बरलखनऊ

पुलिस मुख्यालय पर डीजीपी ने फहराया तिरंगा, कहा- बीता एक साल रहा चुनौती पूर्ण

75वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर यूपी के डीजीपी मुकुल गोयल ने सिग्नेचर बिल्डिंग स्थित पुलिस मुख्यालय में झंडा रोहण कर सबको बधाई दी. इस दौरान उन्होंने कहा कि, आज का दिन आज़ादी के लिए बलिदान देने वाले महापुरुषों को याद करने का दिन है. आज का दिन हमारे जीवन में देश भक्ति का संचार करता है. पिछला एक वर्ष हम सबके लिए चुनौतीपूर्ण रहा है. इस दौरान यूपी पुलिस ने आम जनता की सहायता की. कोरोना के दौरान नियमों का अनुपालन कराया.
कोरोना काल में 182 पुलिस कर्मियों की जान गई
उन्होंने कहा कि, समाज के कमजोर वर्गों महिला बच्चों की सेवा कर मिसाल पेश की गई. डीजीपी ने कहा कि, कोरोना के दौरान 182 पुलिसकर्मियों ने प्राणों की आहूति दी है. उन्होंने शहीद पुलिसकर्मियों को श्रद्धांजलि दी. डीजीपी ने कहा कि, वर्तमान समय में अपराध की प्रवत्ति बदल रही है. यूपी फोरेंसिक साइंस इंस्टीट्यूट की नींव राजधानी में रखी गई है. लखनऊ और गौतमबुद्धनगर में साइबर क्राइम थाने बनाये गए हैं. बदायूं में महिला पीएसी का गठन किया जाना है.
1800 करोड़ से ज्यादा की जमीन खाली करवाई गई
प्रदेश के पुलिस मुखिया ने कहा कि, साथ ही प्रत्येक थाने पर महिला हेल्प डेस्क बनाये गए, पिंक बूथ बनाये गए हैं. उन्होंने कहा कि, प्रदेश में गैंगेस्टर अधिनियम के अंतर्गत 1800 करोड़ से ज्यादा जमीन को खाली कराने व ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की गई. डीजीपी ने कहा कि, आगामी विधानसभा चुनाव हमारे लिए बड़ी चुनौती है. इससे पहले पंचायत चुनाव शांतिपूर्ण और निष्पक्ष कराए गए हैं. विधानसभा चुनाव में भी निष्पक्षता से काम करने की प्रतिबद्धता उन्होंने दोहराई. इस अवसर पर डीजीपी ने पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों को सम्मानित भी किया. उधर, लखनऊ पुलिस लाइन में पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर ने तिरंगा फहराया. इस दौरान उन्होंने 40 पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों को सम्मानित किया.
 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button