उत्तर प्रदेशगोरखपुर

पुलिस की पिटाई से कारोबारी की मौत के मामले में 6 पुलिसकर्मी सस्पेंड, बहन का आरोप- राइफल की बट से सिर पर किए गए वार

कानपुर के रहने वाले मनीष अपने दोस्तों के साथ गोरखपुर घूमने आए थे. यहां पुलिस ने मनीष की पिटाई की, जिससे उसकी मौत हो गई. दोस्तों ने बताया कि आधी रात को चेकिंग के नाम पुलिस कमरे घुसी और उसकी पिटाई की. हालांकि गोरखुपर एसएसपी विपिन ताडा ने इसे हादसा बताया है. एसएसपी के मुताबिक हड़बड़ी में गिरने से मनीष को चोट लगी और उसकी मौत हो गई.

वहीं रामगढ़ताल इलाके में पुलिस की पिटाई से युवक की मौत के आरोप में घिरे इंस्पक्टर जेएन सिंह, चौकी इंचार्ज फलमंडी अक्षय मिश्र और चार सिपाहियों को निलंबित कर दिया है. पुलिसकर्मियों पर चेकिंग के दौरान होटल में हुई घटना के संबंध में लापरवाही बरतने के आरोप में ये कार्रवाई की गई है. वहीं एसएसपी ने पूरे प्रकरण की जांच के लिए पुलिस अधीक्षक को नियुक्त किया है.

दोस्तों के साथ गोरखपुर घुमने आए थे मनीष

कानपुर के जनता नगर बर्रा निवासी मनीष प्रापर्टी का काम करते थे. सोमवार सुबह गुरुग्राम के हरदीप सिंह और प्रदीप के साथ वो गोरखपुर पहुंचे. यहां वो तमगढ़ताल इलाके में स्थित होटल कृष्णा पैलेस में ठहरे हुए थे. गोरखपुर के सिकरीगंज के महादेवा बाजार के रहने वाले चंदन सैनी ने उन्हें गोरखपुर घुमाने के लिए बुलाया था.

तीनों दोस्त होटल कृष्णा पैलेस के रूम नंबर 512 में रुके थे. सोमवार रात करीब 12:30 बजे रामगढ़ताल पुलिस होटल में चेकिंग करने पहुंची. होटल के कमर को नॉक करवाकर खुलवाया गया. पुलिस के साथ होटल की रिशेप्शनिस्ट भी थी. पुलिस वालों ने चेकिंग के लिए बोला. मनीष सो रहे थे, बाकी दोनों दोस्तों ने अपनी आईडी दिखा दी थी.

बहन ने लगाए राइफल बट के वार करने के आरोप

मनीष को नींद से जगाया गया. इस पर मनीष ने कहा कि इतनी रात को आप किस बात की चेकिंग कर रहे हैं. हम लोग आतंकवादी हैं क्या? सोते हुए इंसान को आप कैसे उठा कर डिस्टर्ब कर सकते हैं. इतना ही नहीं पुलिस वाले बौखला गए और उन्हें पीटना शुरु कर दिया. हरदीप ने बताया कि पुलिस वाले हम दोनों को पीटते हुए कमरे से बाहर ले गए. कुछ देर बाद पुलिस वाले मनीष को घसीटते हुए कमरे से बाहर लाए, वो खून से लथपथ था. इसके बाद पुलिस वाले मनीष को अस्पताल ले गए. जहां उसकी मौत हो गई.

पत्नी मनीषा के पोस्टमार्टम के बाद पत्नी मीनाक्षी ने बताया कि तीन पुलिसकर्मियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है. उन्होंने ही मेरे पति को मारा है. वहीं बहन निशा ने कहा कि मेरे भाई को इतना मारा गया कि उनके नाक और मुंह से खून आ गया. उन्हें राइफल के बट से इतना मारा गया कि उनका सिर एक तरफ से पिचक गया था.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button