उत्तर प्रदेशसुलतानपुर

पुरानी पेंशन बहाली हेतु अटेवा ने सौंपा ज्ञापन

सुल्तानपुर। शिक्षकों के पुरानी पेंशन बहाली को लेकर आल टीचर इम्प्लाइज वेलफेयर एसोसिएशन (अटेवा) के जिला अध्यक्ष अशोक सिंह गौरा के नेतृत्व में एक प्रतिनिधि मंडल पंडित राम नरेश त्रिपाठी सभागर में पहुंचकर शिक्षकों की समस्याओं को लेकर नगर विधायक सूर्यभान सिंह व भाजपा प्रदेश मंत्री शंकर गिरी को ज्ञापन सौंपा।और जनहित में प्रधानमंत्री व योगी आदित्यनाथ सरकार से पुरानी पेंशन बहाली कराए जाने की मांग उठाई गई।

अवगत कराया गया कि भारत सरकार की नौकरियों में 1 जनवरी 2004 तथा उत्तर प्रदेश की नौकरियों में 1 अप्रैल 2005 को पुरानी पेंशन व्यवस्था को समाप्त कर दिया गया। जिसके स्थान पर नई पेंशन व्यवस्था को लागू कर दिया गया जो कि नई पेंशन व्यवस्था शेयर बाजार आधारित जोखिमों के अधीन पूर्णता का आलाभकारी व्यवस्था है। जिससे शिक्षकों, कर्मचारियों, अधिकारियों में भारी आक्रोश है।

पुरानी पेंशन व्यवस्था की बहाली को लेकर शिक्षक,कर्मचारी,अधिकारी अटेवा/NMOPS के बैनर तले प्रदेश और देश के विभिन्न राज्यों में आंदोलनरत हैं इस व्यवस्था से देशभर के लगभग 70 लाख तीन करोड़ के आसपास और प्रदेश में लगभग 56 लाख कर्मचारी सीधे कर्मचारी प्रभावित हो रहे हैं इसी के साथ भारत सरकार द्वारा विभिन्न सरकारी उपक्रमों का तेजी से निजीकरण किया जा रहा है जिससे लाखों लाख लोग सरकारी कर्मचारियों से वंचित हो रहे हैं।

ठेका प्रणाली पर कार्य किए जाने के कारण देश भर में कर्मचारियों का शोषण बढ़ गया है अतः कर्मचारियों के हितों को देखते हुए अटेवा पुरानी पेंशन बचाओ मंच सुल्तानपुर पुरानी पेंशन बहाली एवं निजी करण के विरोध में ज्ञापन सौंपा। इस अवसर पर पुरानी पेंशन बहाली मंच के जिलाध्यक्ष अशोक सिंह गौरव, जिला मंत्री मोहम्मद हसीब,ब्लॉक अध्यक्ष दुबेपुर प्रमोद तिवारी,अटेवा आईटी सेल प्रभारी चंद्रपाल राजभर, हीरालाल,अरविंद सिंह,दीपेंद्र सिंह, राजेंद्र यादव,सुरेश सिंह,बड़े बाबू सुरेश शर्मा मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button