उत्तर प्रदेशताज़ा ख़बरलखनऊ

पानी-पानी हुई नवाबों की नगरी लखनऊ, पेड़ गिरने से कई सड़कें बंद, कई जगह हुआ जलभराव

यूपी की राजधानी लखनऊ में लगातार बारिश से जहां मौसम सुहाना हो गया है, वहीं कई इलाकों में पेड़ गिरने और जगह-जगह जलभराव से यातायात में दिक्कतें आ रही है. शहर के कई मुख्य मार्ग पेड़ गिरने से बंद हो गए हैं. कपूरथला और निरालानगर में पेड़ गिर गए, जिससे सड़कें बंद हो गई हैं. बीती रात से लगातार बारिश के साथ तेज हवाएं भी चल रही है. इस वजह से तापमान में गिरावट से लोगों को उमस और गर्मी से निजात मिली है.

मौसम विभाग के मुताबिक दिन भर की बारिश के बाद अगले दो-तीन दिन भी बादलों की आवाजाही के बीच बूंदाबादी होती रहेगी. लखनऊ को नवाबों की नगरी कहा जाता है लेकिन कल से हो रही लगातार बारिश ने क्या नवाब, क्या आम क्या खास सभी को एक तराजू में तौल दिया है. यही हाल लखनऊ में हुआ है. लोगों को घर से बाहर नहीं निकलने व पुराने मकान मकानों में रह रहे लोगों को विशेष सावधानी बरतने की सलाह दी गई है.

इन इलाकों में हो रही है जमकर बारिश

लखनऊ में गुरुवार को हजरतगंज, चारबाग, चौक, कैसरबाग, डालीगंज, पुराना लखनऊ, महानगर, निशातगंज, कपूरथला, बालाघाट, जियामऊ, गोमती नगर, इंदिरा नगर, कृष्णा नगर, अलीगंज, सदर, अर्जुनगंज, आलमबाग, एयरपोर्ट, रायबरेली रोड, सीतापुर रोड, हरदोई रोड, अयोध्या रोड इत्यादि सभी इलाकों में जमकर बारिश हो रही है. तेज बारिश के चलते लखनऊ के कई कालोनियों और सड़कों में भी जलभराव हो गया है.

इन शहरों में जारी हुआ ऑरेंज अलर्ट

मौसम विभाग की ओर से कई जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया गया है. इन सभी जिलों में हो रही बारिश या तो जारी रहेगी या फिर बारिश की संभावना बनी हुई है. बारिश के साथ साथ 87 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा के तेज झोंके भी चलेंगे. वहीं अमेठी, अयोध्या, बाराबंकी, बहराइच, सीतापुर, लखीमपुर खीरी, हरदोई, लखनऊ, उन्नाव, रायबरेली, कानपुर नगर, कानपुर देहात, औरैया, इटावा, कन्नौज, मैनपुरी, फर्रुखाबाद, शाहजहांपुर, बरेली, पीलीभीत, बदायूं, कासगंज, एटा, मथुरा, अलीगढ़, बुलंदशहर और नोएडा इन जिलों में बारिश जारी रहेगी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button