उत्तर प्रदेशलखनऊ

देवबंद में योगी सरकार की रहेगी पैनी नजर, बनेगा ATS कमांडो सेंटर

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली भारतीय जनता पार्टी की सरकार सहारनपुर जिले के देवबंद में पुलिस के आतंकवाद निरोधक दस्ता (एटीएस) का कमांडो सेंटर बनाएगी। सूत्रों के अनुसार सरकार सहारनपुर जिले के देवबंद में एटीएस कमांडो सेंटर बनाने का निर्णय किया है। उन्होंने बताया कि इसके लिये सरकार ने प्राथमिकता के आधार पर एटीएस को दो हजार वर्ग मीटर जमीन आवंटित की है और सेंटर बनाने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। उन्होंने बताया कि सरकार ने यह भी तय किया है कि प्रदेश भर से चुने हुए करीब डेढ़ दर्जन तेज तर्रार एटीएस अफसरों की इस कमांडो सेंटर में तैनाती की जाएगी।

मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार शलभ मणि त्रिपाठी ने मंगलवार को ट्वीट किया तालिबानी बर्बरता के बीच उत्‍तर प्रदेश की खबर भी सुनिए। योगी जी ने तत्काल प्रभाव से देवबंद में एटीएस कमांडो सेंटर खोलने का निर्णय लिया है। युद्ध स्तर पर काम शुरू भी हो गया है। इसी ट्वीट में त्रिपाठी ने लिखा है कि प्रदेश भर से चुने हुए करीब डेढ़ दर्जन तेज तर्रार एटीएस अफसरों की यहां तैनाती होगी।

गौरतलब है कि देवबंद ऐतिहासिक और धार्मिक दृष्टिकोण से एक महत्वपूर्ण नगर है। देवबंद में त्रिपुर बाला सुंदरी देवी का मंदिर है। मां त्रिपुर बाला सुंदरी देवी मंदिर के द्वार पर लगा शिलालेख अति प्राचीन है। देवबंद में राधा बल्‍लभ का भी ऐतिहासिक मंदिर है और इसके अलावा मदरसा दारुल उलूम देवबंद की भी ख्‍याति देश और दुनिया भर में है।मदरसा दारुल उलूम देवबंद को विश्‍व भर के मुस्लिम शिक्षण संस्थाओं में विशेष स्‍थान प्राप्‍त है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button