उत्तर प्रदेशलखनऊ

तालिबान समर्थकों पर बोले सीएम योगी- तालिबान के समर्थन में आए बयानों पर FIR नहीं करते तो आज फतवे जारी होते

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने तालिबान का समर्थन करने वाले लोगों को लेकर बड़ा बयान दिया है। सीएम योगी ने कहा कि अगर तालिबान समर्थन में आए बयानों पर कार्रवाई नहीं होती तो प्रदेश में तालिबान के पक्ष में कई जगह फतवे जारी हो जाते।

FIR नहीं करते तो आज कई जगह फतवे जारी होते- सीएम

अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे के बाद भारत में भी कई नेताओं ने तालिबान का समर्थन किया था। उत्तर प्रदेश के सांसद और नेता भी तालिबान के समर्थन में बायनबाजी कर रहे थे। जिसपर प्रदेश सरकार की ओर से कार्रवाई की गई। वहीं इस कार्रवाई को लेकर जब सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से सवाल पूछा गया तो उन्होंन कहा कि अगर तालिबान समर्थन में आए बयानों पर कार्रवाई नहीं होती तो प्रदेश में तालिबान के पक्ष में कई जगह फतवे जारी हो जाते।

कार्रवाई ने बयानों के सुर बदल दिए- सीएम योगी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदेश में तालिबान के समर्थन में आए एक-दो बयानों पर कार्रवाई की गई और इस कार्रवाई ने उनके सुर बदल दिए। सीएम ने कहा कि जब इस तरह के बयान आए तो हमने कहा, यह तालिबानी सोच है। यह महिलाओं, बच्चों का विरोध है। हमने इस पर तत्काल एफआईआर कारवाई। सीएम ने कहा कि FIR दर्ज नहीं की जाती तो आगे बढ़ाने की कोशिश होती।

सपा सांसद ने तालिबान के समर्थन में दिया था बयान

आपको बता दें कि सपा सांसद बर्क ने अफगानिस्तान में तालिबान पर कब्जे की तुलना भारत में ब्रिटिश राज से कर दी थी। उन्होंने कहा था, हिंदुस्तान में जब अंग्रेजों का शासन था और उन्हें हटाने के लिए हमने संघर्ष किया, ठीक उसी तरह तालिबान ने भी अपने देश को आजाद किया। तालिबान ने रूस, अमेरिका जैसे ताकतवर मुल्कों को अपने देश में ठहरने नहीं दिया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button