उत्तर प्रदेशलखनऊ

जिला प्रशासन वायरल बुखार को लेकर हुआ अलर्ट, ग्रामीण क्षेत्रों में कराई जा रही सफाई

उत्तर प्रदेश मे इन दिनों कई जिलों में जानलेवा वायरल बुखार से मासूम बच्चे जूझ रहे हैं और अलग-अलग क्षेत्रों में बुखार के मामले सामने आ रहे हैं वही श्रावस्ती जनपद के जिलाधिकारी ने सभी विभागों को अलर्ट किया है स्वास्थ्य कर्मियों को विशेष रूप से उन लोगों पर ध्यान देने का निर्देश दिया गया, जिनके शरीर का तापमान ज्यादा हो और बुखार के लक्षण पाए जाएं जिनको इलाज तत्काल कराने का निर्देश दिया गया है।

बता दें कि श्रावस्ती जनपद में वायरल बुखार का प्रकोप रोकने को लेकर जिला प्रशासन ने कमर कस ली है। ग्रामीण क्षेत्रों में डीपीआरओ के निर्देश पर ग्रामीण क्षेत्रों में साफ सफाई का तेजी से कार्य कराए जा रहे हैं और दवा का भी छिड़काव कार्य कराया जा रहा है जिससे वायरल बुखार पर रोक लगाई जा सके इसके लिए डीपीआरओ ने ग्रामीण क्षेत्रों में पहुंचकर साफ-सफाई का जायजा लिया।

वहीं वायरल बुखार के मद्देनजर जिला प्रशासन के निर्देशन में स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हो गया है। अस्पतालों में व्यवस्थाएं दुरुस्त कराई जा रही है। वायरल बुखार के चपेट में आने वाले लोगों का इलाज डॉक्टरों की टीम के द्वारा कराया जा रहा है। जिला चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर A P भार्गव से बात की गई तो उन्होंने बताया कि अस्पतालों में सभी स्वास्थ्य सेवाएं दुरुस्त कर ली गई है। जिससे लोगो का बेहतर इलाज किया जा सके और लोगों को किसी प्रकार कोई असुविधा न हो। वायरल बुखार को लेकर टीमें गठित कर जांच कर इलाज कराया जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button