उत्तर प्रदेशताज़ा ख़बरसुलतानपुर

जयसिंहपुर ब्लॉक पर कांग्रेसियो ने किया धरना प्रदर्शन, सौंपा ज्ञापन

भूपेंद्र सिंह


सुलतानपुर। तेल के बढ़ते मूल्य के विरोध में कांग्रेस का आंदोलन जिला मुख्यालय से अब ब्लाक मुख्यालयों तक पहुंच गया है। कार्यकर्ताओं ने शनिवार को सभी ब्लाक मुख्यालयों पर सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। बाद में खण्ड विकास अधिकारियों को राष्ट्रपति को संबोधित पांच सूत्रीय मांग पत्र सौंपते हुये बढ़े हुए तेल के दामों को वपास लेने की मांग की। जयसिंहपुर में कांग्रेस ब्लाक अध्यक्ष समीर मिश्र की अगुआई में प्रदर्शन किया गया। ब्लाक अध्यक्ष ने बीडीओ को ज्ञापन पढ़कर सुनाते हुये कहा कि लॉकडाउन के तीन माह के दौरान पेट्रोल व डीजल पर केंद्रीय उत्पाद शुल्क व इसके मूल्य की वृद्धि से नागरिकों की परेशानियां बढ़ गई हैं।

मई 2014 में पेट्रोल पर उत्पाद शुल्क नौ रुपये 20 पैसे व डीजल 3.46 पैसे प्रति लीटर था। छह सालों में भाजपा सरकार ने पेट्रोल पर उत्पाद शुल्क 23.78 रुपये व डीजल में 28.37 रुपये प्रति लीटर की अतिरिक्त बढ़ोत्तरी कर दी है। यानी डीजल उत्पाद शुल्क में 820 फीसद और पेट्रोल 258 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। इससे मुनाफाखोरी बढ़ गई, नागरिकों का शोषण बढ़ा। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल के भाव के सापेक्ष भाजपा सरकार देश में तेल के दाम को आसमान पर पहुंचा रही है।

लोगों ने बढ़े मूल्यों को वापस लेने की मांग की। पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष ओपी चौधरी ने भाजपा सरकार को किसान विरोधी बताते हुए उन्हें छलने की बात कही। इस मौके पर वरिष्ठ कांग्रेसी नेता हर्ष नरायन मिश्र, पूर्व जिला पंचायत ओपी चौधरी, राजेश ओझा, अभिनव श्रीवास्तव, जय नरायन तिवारी, श्री निवास दूबे, राम संभार पाण्डेय, लक्ष्मी पाण्डेय, जगनन्नाथ पाण्डेय, दयाशंकर पाठक, लाल बाबू, मो.रफीक, मोनू, शारदा दूबे आदि मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button