उत्तर प्रदेशलखनऊ

छात्र सभा के प्रदेश सचिव बनाए गए चौधरी संदीप यादव

इलाहाबाद विश्वविद्यालय के छात्र नेता चौधरी संदीप यादव को मनोनयन पत्र देते छात्र सभा के प्रदेश अध्यक्ष दिग्विजय सिंह

लखनऊ। इलाहाबाद विश्वविद्यालय के छात्रनेता चौधरी संदीप यादव को समाजवादी छात्रसभा की प्रदेश कमेटी में सचिव मनोनीत किया गया है। संदीप इसके पूर्व छात्र सभा में जिला उपाध्यक्ष थे। सपा सुप्रीमों अखिलेश यादव के निर्देश पर समाजवादी छात्रसभा के प्रदेश अध्यक्ष दिग्विजय सिंह देव द्वारा संदीप यादव को प्रदेश सचिव पद पर मनोनयन किया गया। मूलतः अमेठी जिले के निवासी चौधरी संदीप यादव पढ़ाई के लिए यहां से 2007 में इलाहाबाद विश्वविद्यालय पहुँचे। यहीं से इन्होंने बीए, एमए, बीएड, एमएड की पढ़ाई की।

इस दौरान उन्होंने लोकसेवा आयोग में त्रिस्तरीय आरक्षण लागू कराने की मांग हो या न्याय पालिका में आरक्षण देने, बीपी मंडल एवं बीपी सिंह को भारत रत्न की मांग रही हो व 2015 से लेकर 2017 तक उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों में सामाजिक न्याय सम्मेलन रहा हो इन सब आंदोलनों के जरिए संदीप ने खूब सुर्खियां बटोरी।

डाक्टर राम मनोहर लोहिया, लोकनायक जयप्रकाश नारायण, पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव एवं अखिलेश यादव से प्रभावित होकर समाजवादी पार्टी में शामिल हुए संदीप ने पार्टी की रीतियों- नीतियों को विश्वविद्यालय के अंदर एवं बाहर प्रचार प्रसार में जहां तन्मयता से लगे रहें वहीं छात्रों की समस्याओं को लेकर संदीप हमेशा मुखर होकर आवाज बुलंद करते रहें। सामान्य किसान परिवार में जन्में संदीप अमेठी में अटेवा के जिलाध्यक्ष मंजीत यादव के अनुज हैं।

संदीप ने मिली नई जिम्मेदारी के लिए सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव, प्रदेश अध्यक्ष दिग्विजय सिंह के प्रति आभार जताते हुए कहा कि नेतृत्व ने जो भरोसा जताया है उस पर खरा उतरने की पूरी कोशिश करेंगे। उधर जनपद अमेठी के सपा जिलाध्यक्ष राम उदित यादव, प्रो० राम सहाय यादव, पूर्व विधायक अनूप सण्डा, छात्रसभा के प्रदेश उपाध्यक्ष राकेश श्रीवास्तव दीपू, वैभव मिश्रा, देवेन्द्र यादव, धर्मादेवी महाविद्यालय कुडवार के प्रबन्धक दयाराम यादव ने भी नेतृत्व के निर्णय की सराहना करते हुए बधाई दी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button