उत्तर प्रदेशलखनऊ

चुनाव के लिए रात-दिन कड़ी मेहनत की जरूरत’, 8 जोन के पदाधिकारियों से कामकाज की रिपोर्ट तलब कर बोलीं प्रियंका गांधी

यूपी विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election 2022)  नजदीक आते ही कांग्रेस ने रणनीति पर काम करना शुरू कर दिया है. लखनऊ दौरे पर पहुंची कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi)  ने आज पार्टी के नेताओं के साथ समीक्षा बैठक की. इस दौरान प्रियंका गांधी ने प्रदेश के आठों जोनों के पदाधिकारियों भी मुलाकात की. इसके साथ ही प्रियंका ने नेताओं संग तीन कृषि कानूनों से लेकर किसान आंदोलन समेत कई मुद्दों पर चर्चा की. पार्टी की तरफ से बयान जारी कर कहा गया है कि पश्चिमी यूपी के लिए चुनावी रणनीति पर आज चर्चा की गई.

प्रियंका गांधी ने हर गांव से भी कामकाज की रिपोर्ट तलब की है. वहीं रुहेलखंड इलाके के लिए आयोजित की गई एक बैठक में प्रियंका गांधी ने कहा कि पार्टी के साथ ही राष्ट्र निर्माण के लिए एक मजबूत संगठन की जरूरत है. कांग्रेस महासचिव ने पार्टी कार्यकर्ताओं (Congress Workers) से चुनाव के दौरान चौबीस घंटे काम करने की अपील की.

‘चुनाव के लिए दिन-रात मेहनत की जरूरत’

नेताओं संग बातचीत में प्रियंका गांधी ने कहा कि विधानसभा चुनाव के लिए टिकट बंटवारे में संगठन की अहम भूमिका है. संगठन का काम फिलहाल आखिरी चरण में चल रहा है. इसीलिए दिन रात मेहनत करने की जरूरत है. इसके साथ ही कांग्रेस महासचिव ने जिला, शहर, प्रदेश सचिव, महासचिव और प्रदेश उपाध्यक्षों से एक एक करके कामकाज की रिपोर्ट मांगी. यूपी दौरे के दौरान उन्होंने राज्य के 831 ब्लाकों, 2614 वार्डों और 8134 न्याय पंचायत की रिपोर्ट पर दो दिन तक मंथन किया.

आखिर में प्रियंका गांधी ने अवध जोन की बैठक ली. इस दौरान पूर्वांचल के 97 ब्लाकों 975 न्याय पंचायत के संगठन पर चर्चा की गई. वहीं अवध के 133 ब्लाकों और 1330 न्याय पंचायतों पर भी रिपोर्ट ली. इस दौरान उन्होंने कहा कि यूपी की जनता अब बदलवा का मन बना चुकी है. कांग्रेस पार्टी किसानों, नौजवानों, महिलाओं, व्यापारी वर्ग और आमजनों की आवाज बनकर मजबूत विकल्प बनकर उभरेगी.

प्रियंका गांधी ने की कामकाज की समीक्षा

बता दें कि विधानसभा चुनाव को देखते हुए कांग्रेस ने शुक्रवार को यूपी के गांवों और कस्बों से 12 हजार किमी लंबी यात्रा निकालने का फैसला किया था. एक बयान में ये बात कही गई कि प्रियंका गांधी की अध्यक्षता में “कांग्रेस प्रतिज्ञा यात्रा: हम वचन निभाएंगे” निकालने का फैसला लिया गया है. चुनाव से पहले पार्टी के कामकाज की समीक्षा के लिए प्रियंका गांधी गुरुवार को लखनऊ दौरे पर पहुंची थीं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button