उत्तर प्रदेशलखनऊ

चुनावी अभियान के लिए गोरखपुर जा रहे थे अमिताभ ठाकुर, पुलिस ने लखनऊ में रोका

लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ विधानसभा चुनाव लड़ने का ऐलान कर चुके पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं. रेप पीड़िता और उसके सहयोगी के आत्मदाह के गंभीर मामले में सहयोगी की मौत के बाद पुलिस ने अमिताभ ठाकुर से पूछताछ की शुरू की है. आत्मदाह से पूर्व पीड़ितों ने अमिताभ ठाकुर को जिम्मेदार बताया था. पीड़िता ने अमिताभ ठाकुर पर विधायक मुख्तार अंसारी और दुष्कर्म के मामले में जेल में बंद बसपा सांसद अतुल राय के साथ मिलकर साजिश रचने का आरोप लगाया था.

बता दें कि राजधानी लखनऊ के गोमती नगर में रहने वाले पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर ने शनिवार सुबह ट्विटर के माध्यम से बताया कि उनकी गिरफ्तारी हो सकती है. उन्होंने कहा कि उन्हें गोरखपुर जाने से रोका जा रहा है और उन्हें पुलिस घेरे में रखा गया है. वहीं एसीपी गोमती नगर श्वेता श्रीवास्तव का कहना है कि अमिताभ ठाकुर पर रेप के आरोपी का साथ देने का आरोप है. इस मामले पर जांच चल रही है. उन्हें गिरफ्तार नहीं किया गया है. जांच कमेटी ने उन पर लगे गंभीर आरोप की जांच के लिए उन्हें तलब किया है. अमिताभ ठाकुर को जांच कमेटी के सामने पेश होना है. इसीलिए उन्हें लखनऊ से बाहर जाने से रोका गया है.

गौरतलब है कि योगी सरकार में जबरन रिटायर किए गए पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर ने एक हफ्ते पहले ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ विधानसभा चुनाव लड़ने की घोषणा की थी. शनिवार की सुबह अमिताभ ठाकुर गोरखपुर में चुनावी जनसंपर्क बनाने के लिए जा रहे थे, लेकिन इससे पहले ही एसीपी गोमती नगर श्वेता श्रीवास्तव ने पुलिस फोर्स के साथ उनके घर पहुंचकर उन्हें रोक लिया. एसीपी श्वेता श्रीवास्तव का कहना है की रेप पीड़िता और उसके सहयोगी के आत्मदाह के गंभीर मामले में सहयोगी की मौत के बाद पुलिस ने पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर से पूछताछ शुरू की है.

आत्मदाह से पूर्व पीड़ितों ने पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर को इसका जिम्मेदार बताया था. इसके साथ ही विधायक मुख्तार अंसारी और दुष्कर्म के मामले में जेल में बंद बसपा सांसद अतुल राय के साथ मिलकर साजिश रचने का आरोप लगाया गया था. इस मामले की जांच कमेटी पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर से पूछताछ करेगी. फिलहाल उन्हें अभी गिरफ्तार नहीं किया गया है, लेकिन लखनऊ से बाहर जाने पर रोक लगाई गई है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button