उत्तर प्रदेशमऊ

घोसी रेप केस में पीड़िता के आत्मदाह मामले की जांच पूरी, इन्वेस्टिगेशन रिपोर्ट प्रशासन को सौंपी गई; सांसद अतुल राय हैं आरोपी

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मऊ (Mau) जिले की घोसी लोकसभा सीट से से BSP सांसद अतुल राय (MP Atul Rai) दुष्कर्म (Rape) के मामले में जेल में बंद है. अतुल राय पर दुष्कर्म का आरोप लगाने वाली पीड़िता और उसके साथी ने बीते दिनों सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) के पास आत्मदाह (Self Immolation) कर लिया था. इस दौरान पीड़िता ने आत्मदाह करने से पहले आरोपी अतुल राय समेत कई पुलिस अधिकारियों पर भी गंभीर आरोप लगाए थे.

दरअसल, पीड़िता की आत्महत्या मामले की जांच के लिए यूपी सरकार (UP Government) ने डीजी आरके विश्वकर्मा और एडीजी मीरा रावत की कमेटी बनाई थी. जहां अतुल राय मामले की पीड़िता और उसके साथी के आत्महत्या करने के मामले में गठित कमेटी ने अपनी रिपोर्ट शासन को सौंप दी है. इस मामले में कमेटी ने वाराणसी और मऊ जाकर कई लोगो के बयान दर्ज किए. इनमे वाराणसी के एसएसपी रहे अमित पाठक, डीएसपी अमरेश सिंह बघेल, सब इंस्पेक्टर संजय राय और उनके परिजनों से दो बार पूछताछ की गई है.

जांच कमेटी ने रिपोर्ट शासन को सौंपी

गौरतलब है कि जांच टीम की शुरुआती रिपोर्ट के आधार पर राजधानी लखनऊ के हजरतगंज कोतवाली में आरोपी अतुल राय और पूर्व आईपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज किया गया था. यूपी सरकार ने जांच टीम को मामले की बारीकी से जांच करके रिपोर्ट देने के लिए 15 दिन का समय दिया था. अब जांच कमेटी ने 15 दिन की तय समय सीमा के पहले ही अपनी रिपोर्ट शासन को सौंप दी है. जांच टीम की रिपोर्ट में क्या अहम खुलासे हुए है, इस संबंध में अभी कोई जानकारी नहीं मिल सकी है.

जेल में बंद है सांसद अतुल राय

बता दें कि अतुल राय पर एक पीड़िता ने  आरोप लगाया था कि आरोपी अतुल ने अपने लंका स्थित फ्लैट पर उसके साथ दुष्कर्म किया और उसका वीडियो भी बना लिया था. इसके बाद से ही उन्हें 2019 में लोकसभा चुनाव के दौरान इधर उधर भागना पड़ा था. लेकिन लोकसभा चुनाव में जीत दर्ज कराने के बाद अतुल राय ने सरेंडर कर दिया था. इसके बाद से ही अतुल जेल में ही बंद हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button