उत्तर प्रदेशताज़ा ख़बरलखनऊ

गैंगस्टर विकास दुबे का लखनऊ वाला घर होगा सील, आवास पर चस्पा किया गया नोटिस

लखनऊ विकास प्राधिकरण (एलडीए) मारे गए गैंगस्टर विकास दुबे के कृष्णा नगर इलाके की इंद्रलोक कॉलोनी में बने घर को सोमवार को सील करेगा। लखनऊ विकास प्राधिकरण (एलडीए) के उपाध्यक्ष शिवा कांत द्विवेदी ने कहा, “परिवार द्वारा दस्तावेज जमा नहीं करने के बाद यह निर्णय लिया गया है। एलडीए रिकॉर्ड में लेआउट प्लान की कॉपी में बेसमेंट नहीं है, जबकि टीम के निरीक्षण के दौरान बेसमेंट मिला है। इसका मतलब है कि बेसमेंट का निर्माण प्राधिकरण से मंजूरी लिए बिना किया गया था।”

बता दें कि घर के गेट की दीवार पर एक नोटिस चिपकाया गया था। इसमें घर के मालिक से गुरुवार शाम तक घर के लेआउट मैप सहित बाकी दस्तावेजों को एलडीए अधिकारियों के सामने पेश करने के लिए कहा गया था, लेकिन परिवार का कोई भी सदस्य एलडीए के पास नहीं पहुंचा। इस घर का निर्माण 1990 में विकास की पत्नी ऋचा दुबे के नाम पर किया गया था। एलडीए की एक टीम ने हाल ही में घर का निरीक्षण किया था, जिसमें उन्हें घर में एक अनाधिकृत बेसमेंट मिला था।

बता दें कि विकास दुबे ने 9 जुलाई सुबह करीब 9.30 बजे के करीब उज्जैन के महाकाल मंदिर में सरेंडर किया था। विकास दुबे को बीते शुक्रवार कानपुर लाया जा रहा था, लेकिन इस दौरान अचानक गाड़ी पलटने के बाद विकास दुबे एक घायल पुलिसकर्मी का हथियार छीनकर भागने लगा और फायरिंग करनी शुरू कर दी। जवाबी फायरिंग में उसे गोली लगी और इलाज के लिए अस्पताल ले जाते वक्त उसकी मौत हो गई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button