उत्तर प्रदेशगौतम बुद्ध नगर

गाजियाबाद में बैंक कार्ड से लाखों की ठगी, SBI का पूर्व सहायक प्रबंधक समेत दो लोग गिरफ्तार

गाजियाबाद: पश्चिमी उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर जिले में धोखाधड़ी का मामला सामने आया है. जहां एसटीएफ की नोएडा टीम ने भारतीय स्टेट बैंक के पूर्व सहायक प्रबंधक समेत दो लोगों को 40 लाख रुपए से ज्यादा की ठगी की 12 घटनाओं के मामले में गिरफ्तार किया है. पुलिस इस मामले में आगे की कार्रवाई कर रही है.

दरअसल, ये मामला गाजियाबाद जिले के कवि नगर का है. पश्चिमी उप्र एसटीएफ के एसपी कुलदीप नारायण ने बताया कि एसटीएफ की नोएडा इकाई ने एसबीआई कार्ड से लाखों रुपए की धोखाधड़ी के मामले में एसबीआई कार्ड के पूर्व सहायक प्रबंधक अभिषेक चंद्रा और विक्रांत कुमार चौधरी को गिरफ्तार किया है. उन्होंने कहा कि दोनों ही आरोपी दोनों दिल्ली के रहने वाले हैं. कुलदीप नारायण बताया कि पिछले कुछ समय से ठगी के कई मामले सामने आ रहे थे.

आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला हुआ था दर्ज

इस दौरान एसबीआई कार्ड की ओर से इस संबंध में लखनऊ स्थित एसटीएफ के मुख्यालय में शिकायत दर्ज कराई गई थी, जिसके बाद नोएडा एसटीएफ के क्षेत्रीय इकाई प्रमुख अक्षय त्यागी ने जांच-पड़ताल शुरू की. वहीं, जांच के दौरान अभिषेक चंद्रा और विक्रांत कुमार चौधरी को गिरफ्तार कर लिया गया. अक्षय त्यागी ने बताया कि जांच के दौरान पता चला कि एसबीआई कार्ड की तरफ से इस संबंध में गाजियाबाद के थाना कविनगर में भी धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया गया था.

पुलिस ने दोनों आरोपियों को किया गिरफ्तार

एसटीएफ के एसपी कुलदीप नारायण के मुताबिक चंद्रा एसबीआई के डेबिट और क्रेडिट कार्ड के दस्तावेजीकरण से संबंधित काम देखता था. उन्होंने कहा कि इससे पहले भी वह साल 2017 से इसी पद पर रहते हुए उसे लापरवाही के एक मामले में जुलाई 2021 में बर्खास्त कर दिया गया था. इसके बाद से आरोपी ने अपने दोस्त विक्रांत के साथ मिलकर एसबीआई कार्ड से धोखाधड़ी का काम शुरू कर दिया. इस मामले मे दोनों ही आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही हैं.

(इनपुट- भाषा)

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button