उत्तर प्रदेशगौतम बुद्ध नगर

गड्ढ़े में दबी जहरीली शराब पीने से कूड़ा बीनने वाले 3 लोगों की मौत, अलीगढ़ शराब कांड से ये है कनेक्शन

गौतमबुद्ध नगर: यूपी के गौतमबुद्ध नगर में एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है. बुधवार को जहरीली शराब (Poison Liquor) पीने से जेवर के कूड़ा बीनने वाले तीन लोगों की मौत (Three Rag Picker Died) हो गई. इस खबर से इलाके में हड़कंप मचा हुआ है. पुलिस का कहना है कि तीनों मृतक जेवर की झुग्गियों में रहते थे. इसके साथ ही इस घटचना का अलीगढ़ शराब कांड से कनेक्शन भी सामने आ रहा है.

कूड़ेदान में मिली शराब पीने से एक शख्स की मौत तुरंत ही हो गई थी. वहीं दो लोगों को गंभीर हालत में दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल (Safdarganj Hospital) में भर्ती कराया गया है. जहां इलाज के दौरान दोनों ने दम तोड़ दिया. इस घटना की जानकारी ग्रेटर नोएडा के डीसीपी (Greater Noida DSP) अभिषेक ने दी है. उन्होंने कहा कि मामले जांच जारी है.

पुलिस का कहना है कि तीनों मृतक अलीगढ़ के लोहागढ़ गांव के रहने वाले थे. वह अपने परिवार के साथ पिछले 15 सालों से जेवर में झुग्गी बनाकर रह रहे थे. वहीं पर वह कचरा बीनने का काम करते थे. तीनों अलीगढ़ के टप्पल गांव के पुरैना में कूड़ा बीनने पहुंचे थे. इसी दौरान उन्हें एक गड्ढे में देसी शराब दबी हुई दिखाई दी. शराब देखकर तीनों को लालच आ गया. तीनों शराब पीकर जेवर वापस लौटने लगे. बताया जा रहा है कि जेवर लौटने के बाद विजय नाम के शख्स की तबीयत बिगड़ने लगी. उसे तुरंत सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया. इलाज के दौरान ही उसकी मौत हो गई.

अलीगढ़ शराब कांड से है कनेक्शन

विजय के साथ नशे की हालत में अस्पताल पहुंचे जुग्गो और बिज्जो की हालत देखकर डॉक्टर्स ने उन्हें भी हायर सेंटर रेफर कर दिया. दोनों भाई इलाज करवाने के लिए तैयार ही नहीं थे. परिवार के बहुत समझाने के बाद दोनों जिला अस्पताल जाने के लिए तैयार हुए. रास्ते में हालत बिगड़ता देखकर डॉक्टर्स ने उन्हें सफदरजंग अस्पताल रेफर कर दिया. इलाज के दौरान दोनों ने दम तोड़ दिया. ग्रेचर नोएडा के डीसीपी ने बताया कि तीनों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भएजा गया है, ताकि उउनकी मौत की वजह साफ हो सके.

पुलिस ने बताया कि कूड़ा बीनने के दौरान अलीगढ़ में टप्पल के गांव में तीनों को बिना रेपर के 60 पौए मिले थे. इस खबर के बाद अलीगढ़ शराब कांड से इसे जोड़कर देखा जा रहा है. कुछ महीने पहले अलीगढ़ में जहरीली शराब पीने से 100 से ज्यादा लोगों की जान चली गई थी. पुलिस को शक है कि खुद को बचाने के लिए तस्करों ने जहरीली शराब को गड्ढ़े में छिपा दिया होगा. अब मामले की जांच की जा रही है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button