उत्तर प्रदेशताज़ा ख़बरसुलतानपुर

खुले परिषदीय विद्यालय, पहले दिन बेपटरी रही साफ सफाई व्यवस्था

भूपेंद्र सिंह


  • प्रशासनिक दावे हकीकत से रहे भिन्न, शिक्षकों की उपस्थिति का अनुपात भी रहा कम

सुलतानपुर। जयसिंहपुर शिक्षा क्षेत्र के अधिकांश विद्यालयों में पहले ही दिन विद्यालयों में शिक्षकों की उपस्थिति कम नजर आई। कायाकल्प योजना के तहत प्रदेश के मुखिया द्वारा एक जुलाई को विद्यालयों को शिक्षकों द्वारा समयबद्ध से खोलने व उनके साफ-सफाई व सेनेटाइजेशन तक कराये जाने के निर्देश रहे।जबकि जिले के अधिकांश परिषदीय विद्यालयो में साफ सफाई नदारद रही।

पहले दिन के बुधवार शिक्षकों को विद्यालय सुबह 8:00 बजे से दोपहर 1.0 बजे तक खोलने के निर्देश दिए गए थे। निर्देशों के वावजूद क्षेत्र के अधिकांश विद्यालयों में शिक्षको की उपस्थिति जहां कम नजर आयी। तो वही जो बिद्यालय खुले भी रहे वहां पर सेनेटाइजेशन तो दूर साफ -सफाई व्यव्यस्था नदारद रही।

जयसिंहपुर शिक्षा क्षेत्र के नगईपुर प्राथमिक बिद्यालय में साफ सफाई को धता बताते हुए सुबह 10.0 बजे तक कोई शिक्षक नजर नही आया। तो वही देवपरापार प्रा0बिद्यालय में घास फुन्स के बीच जलभराव नजर आया। कीचड़ से होते हुए सुबह 10.0बजे प्रधानाध्यापिक बंदना सिंह शिक्षिका कुर्सी पर बैठकर काम काज निबटाते नजर आयी।

उनके सहयोगी सहायक अधयापक रूपेश नदारद रहे।नगईपुर प्रा0 बि0 का गेट तो खुला रहा जबकि शिक्षक नदारद रहे। तो महमूदपुर सेमरी, तिदौली, जयसिंहपुर खुर्द, सुमेरपुर, अन्य विद्यालयो में शिक्षको के साथ साफ सफाई नजर आई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button